IPL 2023 Opening Ceremony: अरिजीत सिंह, रश्मिका मंदाना, तमन्ना भाटिया ने अहमदाबाद में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

0
54
IPL 2023 Opening Ceremony

IPL 2023 Opening Ceremony: गायक अरिजीत सिंह, अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के उद्घाटन समारोह (IPL 2023 Opening Ceremony) में मंच पर आग लगा दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अरिजीत सिंह, रश्मिका मंदाना और तमन्नाह भाटिया के प्रदर्शन के साथ स्टार-स्टडेड ओपनिंग सेरेमनी के साथ सबसे बड़े क्रिकेट फेस्टिवल आईपीएल 2023 (IPL 2023 Opening Ceremony) की शुरुआत हो गई है। उद्घाटन समारोह के बाद पहला मैच गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स हुआ जिसमे गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से मात देकर जीत से आगाज किया। कल का उद्घाटन समारोह 2018 के बाद आईपीएल में होने वाला पहला उद्घाटन भी है।

अरिजीत सिंह ने अपने कुछ प्रसिद्ध चार्टबस्टर – केसरिया, चन्ना मेरेया और अब तुझे कितना चाहने लगेंगे से भीड़ को लुभाया। तमन्ना भाटिया ने दर्शकों का दिल जीतने के लिए कुछ शानदार डांस मूव्स के साथ अरिजीत की परफॉर्मेंस को फॉलो किया। तमन्ना के बाद, रश्मिका मंदाना अंतिम कलाकार थीं। इन सभी की परफॉर्मेंस ने प्रशंसको को दीवाना बना दिया था। उनके प्रदर्शन के बाद, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या को जय शाह और अरुण धूमल के साथ मंच पर आमंत्रित किया गया। कप्तानों ने रथ जैसी गाड़ियों के साथ प्रवेश किया, पांड्या अपनी ट्रॉफी लेकर आए। ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने के साथ ही इवेंट खत्म हो गया।

तमन्ना के पसंदीदा क्रिकेटर कौन हैं?

कार्यक्रम से पहले तमन्ना ने कहा, “निश्चित रूप से धोनी सभी के पसंदीदा हैं और मैं अलग नहीं हूँ और विराट। मुझे लगता है कि ये दोनों मेरे पसंदीदा हैं।”

रश्मिका के पसंदीदा क्रिकेटर कौन हैं?

उद्घाटन समारोह से पहले, रश्मिका ने अपने पसंदीदा क्रिकेटरों का खुलासा किया। उन्होंने कहा, “बेशक, धोनी सर और विराट सर। हमारे सभी खिलाड़ी जो शीर्ष पायदान पर हैं।”

मशहूर अदाकारा मंदिरा बेदी ने की ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत

मशहूर अदाकारा मंदिरा बेदी की प्रतिष्ठित वापसी के साथ आईपीएल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी (IPL 2023 Opening Ceremony) भव्य अंदाज में शुरू हुई। 1990 के दशक के प्रसिद्ध अभिनेत्री ने क्रिकेट प्रसारण में कदम रखा, लेकिन कुछ वर्षों के बाद मंदिरा बेदी ने इससे दूरी बना ली। लेकिन दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियमों में खचाखच भरी भीड़ के सामने IPL 2023 Opening Ceremony से मंदिरा बेदी ने अपनी वापसी की। मंदिरा बेदी उद्घाटन समारोह के लिए मेजबान के रूप में कार्यवाही का उद्घाटन किया। दर्शको द्वारा तालियों से उनका स्वागत किया गया। उद्घाटन समारोह शाम 6:00 IST शुरू हुआ।

IPL 2023 के लिए घोषित स्थान

इस सीज़न के लिए घोषित नए स्थानों के साथ, आईपीएल 2023 अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल 2023 में 70 लीग मैच होंगे, जिसमें 18 डबल हेडर होंगे। अभियान के दौरान प्रत्येक फ्रेंचाइजी सात होम और अवे मैच खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स अपने पहले दो घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलेगी और उसके बाद अपने बाकी मैच जयपुर में खेलेगी। इस बीच, पंजाब किंग्स अपने पांच घरेलू मैच मोहाली में खेलेगी और फिर अपने आखिरी दो घरेलू मैच धर्मशाला में खेलेगी।