आईपीएल 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स Vs दिल्ली कैपिटल्स

1
4

शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में चेन्नई ने बाजी मार ली। इस मैच में CSK ने टॉस जीता और DC के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। सीएसके की हालिया हार ने उनकी क्वालीफिकेशन की संभावना को कम किया था, लेकिन वर्तमान मैच की जीत के बाद टीम ने अंक तालिका में लगभग दूसरा स्थान हासिल किया है।

चेन्नई ने दिल्ली को 77 रनों से हराया

इस मैच में सीएसके ने दिल्ली को 77 रनों से हराकर अंक तालिका में लगभग दूसरा स्थान हासिल किया। सीएसके ने अपने 14 मैचों के लीग अभियान का अंत 17 अंकों के साथ किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए, सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की केवल 51 गेंदों में 87 रन और रुतुराज गायकवाड़ की 50 गेंदों में 79 रनों की तूफानी पारी ने 3 सीएसके के लिए 223 का स्वस्थ स्कोर सुनिश्चित किया। कॉनवे की पारी में 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे, जबकि गायकवाड़ ने तीन चौके के अलावा सात छक्के लगाए, क्योंकि उन्होंने शुरुआती स्टैंड के लिए 141 रन जोड़े। जवाब में, डीसी 9 विकेट पर केवल 146 रन ही बना पाया और कप्तान डेविड वार्नर की 58 गेंदों में 86 रन ही बचते रहे। दीपक चाहर ने 4 ओवर में 3/22 रन बनाए, जबकि महेश ठीकशाना और मथीशा पथिराना को दो-दो विकेट मिले।

मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने बनाया अर्द्धशतक

सीएसके टीम की अच्छी शुरुआत का पूरा श्रेय उनके सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को जाता है। जिन्होंने 50 गेंदों पर 79 रनों की शानदार पारी खेली। रितुराज ने अपनी पारी में तीन चौके और सात छक्के लगाए। इस पारी के साथ उन्होंने आईपीएल में एक रिकॉर्ड बनाया है। जिसमें उन्होंने माइकल हसी को पछाड़ दिया है।

डीसी बनाम सीएसके (प्लेइंग इलेवन)

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (सी), फिलिप सॉल्ट (डब्ल्यू), रिले रोसौव, यश ढुल, अमन हाकिम खान, एक्सर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, एनरिक नार्जे

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना

Comments are closed.