भारत की टी20 विश्व कप 2024 जर्सी का अनावरण

लॉन्च वीडियो में रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव।

0
38

T20 World Cup 2024: भारी प्रत्याशा के बीच, एडिडास ने सोमवार को टीम इंडिया की टी20 विश्व कप जर्सी का आधिकारिक वीडियो जारी किया। धर्मशाला में शूट किए गए लॉन्च वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव शामिल थे।

एडिडास ने इंस्टाग्राम पर नई जर्सी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “एक जर्सी। एक राष्ट्र। पेश है टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी। 7 मई से सुबह 10:00 बजे से स्टोर्स और ऑनलाइन उपलब्ध है।”

टीम इंडिया की जर्सी के आधिकारिक लॉन्च से पहले सोशल मीडिया इसके लीक हुए दृश्यों से भर गया।

जर्मन एथलेटिक परिधान कंपनी द्वारा साझा की गई 20 सेकंड की क्लिप को इंस्टाग्राम पर रिलीज होने के दो घंटे के भीतर लगभग 6 लाख लाइक्स मिले। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर, वीडियो को लगभग 1 लाख बार देखा गया।

वीडियो की शुरुआत नारंगी हुडी पहने रोहित शर्मा पर केंद्रित शॉट्स से होती है। जल्द ही, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव फ्रेम में आते हैं। वे तीनों आसमान की ओर देखते हैं जिसके बाद कैमरा धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की सुंदर पृष्ठभूमि के साथ नई जर्सी ला रहे एक हेलीकॉप्टर पर केंद्रित होता है।

भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) जर्सी पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

  • हाल ही में जर्सी में नारंगी रंग जोड़े जाने को सोशल मीडिया से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली और कई उपयोगकर्ताओं ने इस बदलाव को सत्तारूढ़ पार्टी से जोड़ा।
  • “जैसा कि सत्तारूढ़ दल का रंग भगवा है। हमारी नीली जर्सी धीरे-धीरे भगवा रंग में बदल रही है। कुछ वर्षों के बाद विरोधियों ने भ्रमित कर दिया कि हम भारतीय हैं या नीदरलैंड के,” एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने एडिडास पोस्ट पर टिप्पणी की।
  • एक अन्य यूजर ने लिखा, “भारतीय नीली जर्सी धीरे-धीरे भगवा जर्सी में बदल रही है।”
  • नकारात्मक टिप्पणियों के बीच, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने टीम इंडिया की नई जर्सी की सराहना की।
  • एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “जेन जेड किड्ज़ भूल रहे हैं कि केसरिया और नीला तिरंगे का रंग है।”
  • “करंट बहुत अच्छा था, इस जर्सी को देखकर साफ पता चल रहा है कि क्रिकेट में राजनीतिक पार्टियों का कितना बुरा बोलबाला है।”
  • “यह जर्सी कुछ-कुछ 2019 वनडे विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई जर्सी जैसी दिखती है…”
  • “टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया की जर्सी का करीबी लुक।- कॉलर पर भारतीय ध्वज के तीन रंग। 🇮🇳,” एक एक्स यूजर ने लिखा।

टीम की नई जर्सी में काफी वेरिएशन है, चाहे वह कलर कॉम्बिनेशन हो या फिर उसका डिजाइन। पुरानी जर्सी पूरी तरह से नीली थी, जबकि परिधान के हालिया संस्करण में नीले और नारंगी रंग का संयोजन है। जर्सी में एडिडास की तीन सफेद पट्टियां और वी-नेकलाइन पर एक तिरंगा है। जर्सी के पिछले संस्करण में आस्तीन पर ड्रीम 11 का लोगो भी था। इस बार लोगो केवल ‘भारत’ के ऊपर सामने की तरफ है। जर्सी पर बीसीसीआई के प्रतीक चिह्न के ऊपर केवल एक सितारा है। यह अकेला सितारा टी20 विश्व कप ट्रॉफी का प्रतीक है जिसे भारत ने 2007 में एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में जीता था।