भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हांग्जो में एशियाई खेलों में जीता स्वर्ण पदक

भारतीय क्रिकेट टीम ने चल रहे एशियाई खेलों में श्रीलंका को 19 रन से हराकर भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण पदक।

0
46

Hangzhou: टीम इंडिया ने सोमवार को हांगझू (Hangzhou) में एशियाई खेलों 2023 में फाइनल में श्रीलंका को हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता। टीटास साधु के थ्री-फेर और स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स की 75 रनों की शानदार साझेदारी ने भारत को 116/7 तक पहुंचने में मदद की। भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने जेमिमाह और मंधाना के दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी से पहले शैफाली वर्मा का विकेट जल्दी खो दिया। हालाँकि, 16वें ओवर में मंधाना के आउट होने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सका। ऋचा घोष और हरमनप्रीत कौर सस्ते में आउट हो गईं।

गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज तितास साधु ने अनुष्का को संजीवनी दी, उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया था। इसके बाद साधु ने इसी ओवर में विश्मी गुणरत्ने को डक पर आउट किया। खेल के पांचवें ओवर में गेंदबाजी करते हुए साधु ने कप्तान चमारी अथापथु को आउट किया।

IND Vs SL प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़।

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), विशमी गुणरत्ने, निलाक्षी डी सिल्वा, हासिनी परेरा, उदेशिका प्रबोधनी, ओशादी रणसिंघे, इनोका रणवीरा, इनोशी प्रियदर्शनी, कविशा दिलहारी, सुगंधिका कुमारी।