आईसीसी विश्व कप फाइनल के समापन समारोह में भारतीय वायु सेना का शानदार प्रदर्शन

0
38

India vs Australia Final, ICC World Cup 2023 Final Ceremony: आईएएफ एयर शो के साथ मेगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले की शुरुआत के साथ अहमदाबाद के आसमान में भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम के ऊपर मनमोहक एयर शो किया है।

एक महीने से अधिक का रोमांच और 12 साल का इंतजार आज खत्म हो गया क्योंकि भारत ICC क्रिकेट विश्व कप फाइनल (ICC World Cup final) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद, गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लड़ने की तैयारी कर रहा है। भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम ने 2023 क्रिकेट विश्व कप फाइनल के अंतिम प्रदर्शन की शुरुआत करने के लिए स्टेडियम के ऊपर फ्लाईपास्ट का प्रदर्शन किया और दर्शकों को बेहतरीन तरीके से मंत्रमुग्ध कर दिया।

पहली बार, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup final) के फाइनल मुकाबले से कुछ मिनट पहले, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक आकर्षक 9 हॉक कलाबाजी का प्रदर्शन – नए भारत को श्रद्धांजलि देने वाले संगीत के साथ – आकाश को सलाम कर रहा था।

सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम का गठन 1996 में किया गया था और इसमें उच्च प्रशिक्षित IAF पायलट शामिल हैं जो सटीक एरोबेटिक्स में अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करते हैं। टीम ने हॉक एमके 132 विमान उड़ाकर भारत और विदेश में कई दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।

टीम ने शुक्रवार और शनिवार को अभ्यास किया और लोगों को डी-डे पर स्टेडियम में प्रशंसकों का इंतजार करने की एक झलक दी। भारत बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक सुपर-मनोरंजक खेल तीन विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

इस बीच, भारतीय टीम की जीत के लिए देश भर में प्रार्थनाएं और हवन किए जा रहे हैं ताकि मेन इन ब्लू तीसरी बार खिताब अपने नाम कर सके।