India vs West Indies 5th T20: भारत को 8 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीती सीरीज

हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला किया।

0
28

India vs West Indies 5th T20: फ्लोरिडा के लॉडरहिल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला के निर्णायक मैच में ब्रैंडन किंग ने शानदार प्रदर्शन किया। किंग ने मैच विजयी 85*(55) रन बनाए, जिससे वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से हराया और श्रृंखला 3-2 से जीत ली। 166 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को अर्शदीप सिंह ने जल्दी ही झटका दे दिया। हालाँकि, इसके बाद निकोलस पूरन और किंग ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी करके मैच को भारत से छीन लिया। पूरन को 47(35) रन पर तिलक वर्मा ने आउट किया, जो उनका पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट भी था। इससे पहले, सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से भारत की अगुवाई की और अपनी टीम को 20 ओवरों में 165/9 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की। तीसरे नंबर पर उतरे सूर्यकुमार ने जेसन होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले 61(45) रन बनाए। भारतीय खेमे की ओर से तिलक वर्मा दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे, उन्होंने 27(18) रन बनाए और सूर्यकुमार के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन भी जोड़े। IND vs WI 5वें T20I की मुख्य बातें देखें:-

वेस्टइंडीज 8 विकेट से जीता

यशस्वी जयसवाल के आक्रमण में शामिल होने से भारत ने एक और पार्ट टाइमर को आजमाया। यशस्वी ने अपनी पहली पांच गेंदों में पांच रन दिए और शाई होप ने फिर शानदार तरीके से काम पूरा किया। उन्होंने दो ओवर शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया और आठ विकेट से मैच जीत लिया। इस परिणाम के साथ उन्होंने भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में 3-2 से हरा दिया। ब्रैंडन किंग 85(55) रन बनाकर नाबाद लौटे।

India vs West Indies 5th T20 प्लेइंग XI

वेस्टइंडीज प्लेइंग XI: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज़, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ।

भारत प्लेइंग XI: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार।