India vs West Indies, 1st Test: यशस्वी जयसवाल ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक

दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 312/2

0
24
Yashasvi Jaiswal

India vs West Indies, 1st Test, Day 2: नवोदित क्रिकेटर यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पदार्पण मैच में नाबाद 143 रन की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 10वां टेस्ट शतक जड़ा, जिससे भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में मजबूत पकड़ बना ली। जहाँ जयसवाल ने परिपक्व शतक लगाया, वहीं रोहित 103 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे भारत पहले टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के 150 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 312 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गया। भारत अब वेस्टइंडीज से 162 रनों से आगे है।

युवा यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पदार्पण मैच में परिपक्व शतक जमाया और अपने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 229 रन जोड़े, जिन्होंने अपना 10वां शतक बनाया, जिससे भारत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच पर पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया।

जयसवाल, जो डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले भारत के तीसरे ओपनर बने, उन्होंने 350 गेंदों पर नाबाद 143 रन बनाए और विराट कोहली (36*) के साथ मिलकर दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत को 312/2 पर पहुंचा दिया। इससे पहले, रोहित (221 गेंदों पर 103 रन) ने एक मुश्किल पिच पर अपने स्वाभाविक स्वभाव पर अंकुश लगाया, जिसमें स्पिनरों के लिए काफी मदद थी, और जयसवाल ने सावधानी से बल्लेबाजी की, लेकिन फिर भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया और धीरे-धीरे विंडीज को खेल से बाहर कर दिया। भारत पूरे दिन में 90 ओवर में 232 रन ही बना सका।

भारत के पास अब 162 रनों की बढ़त है और उम्मीद है कि तीसरे दिन के अधिकांश समय तक वह बल्लेबाजी करेंगे। जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शतक बनाने वाले 17वें भारतीय पदार्पणकर्ता बनने के लिए 215 गेंदों का सामना किया, जबकि रोहित को अपने मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए 220 गेंदों का इंतजार करना पड़ा।