India vs South Africa, 3rd T20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराया

भारत के स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा दी और सीरीज 1-1 से बराबर की।

0
48

India vs South Africa, 3rd T20: कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतक बनाया और कुलदीप यादव ने फाइफ़र के साथ अपना अनोखा जादू चलाया, जिससे भारत ने गुरुवार को जॉहन्सबर्ग में तीसरे और अंतिम टी20ई में दक्षिण अफ्रीका पर 106 रनों की व्यापक जीत दर्ज की, जिससे श्रृंखला-स्तरीय जीत दर्ज की गई। गुरुवार। सूर्यकुमार की 56 गेंदों में 100 रन की पारी जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल थे और यशस्वी जयसवाल की 41 गेंदों में 60 रन की पारी ने भारत को 7 विकेट पर 201 रन तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सूर्यकुमार यादव के शतक की बदौलत सात विकेट खोकर 201 रन बनाये। यशस्वी जयसवाल ने 61 रन बनाये। भारतीय गेंदबाज, खासकर बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप (5/17), जो गुरुवार को 29 साल के हो गए, दक्षिण अफ्रीका को 13.5 ओवर में 95 रन पर समेटने के लिए बेहतर लेंथ से गेंद डालने में कामयाब रहे।

201 का बचाव करते हुए, भारत ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों रीज़ा हेंड्रिक्स (8) और मैथ्यू ब्रीट्ज़के (4) के साथ-साथ प्रोटियाज़ मध्य क्रम के आधे हिस्से को वापस भेज दिया। भारतीयों बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 13.5 ओवरों में 95 रनों पर आल आउट कर दिया। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर पर समाप्त हुई।

India vs South Africa, 3rd T20 प्लेइंग इलेवन

भारत प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), डेविड मिलर, डोनोवन फरेरा, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, लिज़ाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी, नंद्रे बर्गर।