India vs South Africa, 3rd ODI: संजू सैमसन के शतक की बदौलत भारत ने बनाये 296 रन

0
55

India vs South Africa, 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। संजू सैमसन (Sanju Samson) के शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 296 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत ने साउथ अफ्रीका को 297 रन का लक्ष्य दिया है।

रजत पाटीदार को उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय कैप सौंपी गई और उन्होंने साई सुदर्शन के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए लेकिन भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद संजू सैमसन और तिलक वर्मा को थोड़ी देर के लिए रोका गया, लेकिन इस जोड़ी ने तूफान का सामना किया और भारत के लिए बढ़त बढ़ा दी। इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 116 रन जोड़े और यह तब टूटा जब तिलक वर्मा 77 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रिंकू सिंह ने आक्रामक रुख अपनाया। सैमसन (Sanju Samson) ने अंततः अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया और अंततः 114 गेंदों पर 6 चौको और 3 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट ब्यूरन हेंड्रिक्स ने चटकाए। नांद्रे बर्गर ने 2 विकेट अपने नाम किये।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में भारत को हरा दिया और सीरीज को बराबरी पर ला दिया। पहले मैच में भारतीयों ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराया लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने जोरदार वापसी की। इसका मतलब यह है कि, इस श्रृंखला के तीसरे वनडे में, दोनों पक्षों के पास इसे लेने का समान मौका है। दोनों की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी।

India vs South Africa, 3rd ODI प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग XI: संजू सैमसन, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI: रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी जॉर्जी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लिज़ाद विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स।