India vs South Africa, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

रवींद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है लेकिन आश्विन नहीं खेल रहे है।

0
39

India vs South Africa, 2nd Test: सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के बारे में हम जितना कम बात करें, टीम इंडिया के नजरिए से यह उतना ही बेहतर है। यह हर दृष्टि से एक पूर्ण आपदा थी। विदेशी सरजमीं पर टेस्ट में बड़ी हार कोई नई बात नहीं है लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम ने तीन दिन के अंदर ही सरेंडर कर दिया, उससे उनके बड़े-बड़े प्रशंसक भी चिंतित हो गए। केएल राहुल और विराट कोहली को छोड़कर बल्लेबाज चलती गेंद और बदलती उछाल के सामने बेपरवाह दिखे। बुमराह के बिना गेंदबाजों ने भारत के एक समय के प्रसिद्ध तेज आक्रमण के भविष्य पर बड़ा संदेह जताया। पारी और 32 रन से हार के बाद रोहित शर्मा की टीम इंडिया अब नए साल के टेस्ट के लिए केपटाउन के न्यूलैंड्स पहुंची है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डी. एल्गर ने आज फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आज के मैच में जहाँ रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है वही आश्विन टीम का हिस्सा नहीं है। वही अगर दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो आखिरी टेस्ट में डीन एल्गर चोटिल टेम्बा बावुमा की जगह टीम की कप्तानी करेंगे। गेराल्ड कोएत्ज़ी के स्थान पर लुंगी एनगिडी की एकादश में वापसी की संभावना है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के बारे में जानने योग्य बातें:

  • केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
  • भारत केपटाउन में दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर जीत के साथ सीरीज बचाने की उम्मीद कर रहा है।
  • कप्तान टेम्बा बावुमा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, डीन एल्गर श्रृंखला के निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व कर रहे हैं।
  • अनुभवी सलामी बल्लेबाज एल्गर भारत सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।
  • प्रोटियाज़ के खिलाफ पहला टेस्ट न खेलने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा चयन के लिए उपलब्ध हैं।
  • दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी की जगह लेने के लिए तेज गेंदबाज अवेश खान भारत की टीम में शामिल हुए।

India vs South Africa, 2nd Test प्लेइंग XI

भारत एकादश: आर. शर्मा (कप्तान), वाई. जयसवाल, एस. गिल, वी. कोहली, एस. अय्यर, के.एल. राहुल (विकेटकीपर), आर.जडेजा, जे.बुमराह, एम.सिराज, पी.कृष्णा, एम.कुमार।

दक्षिण अफ्रीका एकादश: डी. एल्गर (कप्तान), ए. मार्कराम, टी. डी ज़ोरज़ी, टी. स्टब्स, डी. बेडिंगम, के. वेरेन (विकेटकीपर), एम. जानसन, के. महाराज, के. रबाडा, एन बर्गर, एल. ।