India vs Ireland, 2nd T20I: भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

भारत (185/5) ने डबलिन में आयरलैंड (152/8) को 33 रनों से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ली।

0
35
India vs Ireland

India vs Ireland, 2nd T20I: भारत ने रविवार को द विलेज, डबलिन (The Village, Dublin) में दूसरे टी20I में हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 33 रनों से हरा दिया। जसप्रित बुमरा (Jasprit Bumrah) की अगुवाई वाली टीम तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे हो गई। द विलेज, डबलिन (The Village, Dublin) में भारत के खिलाफ दूसरे टी20I में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना है।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। रुतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से भारत की अगुवाई करते हुए 43 गेंदों पर 58 रन बनाए। पावरप्ले के ओवरों के अंदर भारत द्वारा यशस्वी जयसवाल (11 गेंदों पर 18), तिलक वर्मा (2 गेंदों पर 1) के विकेट गंवाने के बाद वह संजू सैमसन के साथ 71 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी में भी शामिल थे। बेंजामिन व्हाइट ने संजू सैमसन को 40 (26) रन पर आउट किया। इसके बाद रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने विस्फोटक पारी खेली और इस जोड़ी ने अंतिम दो ओवरों में 42 रन बनाए। रिंकू ने 38(21) रन बनाए, जबकि दुबे 22(16) रन बनाकर नाबाद लौटे। रिंकू सिंह प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे।

जवाब में आयरलैंड की शुरुआत भी लगभग भारत जैसी ही खराब रही। प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने पहले ओवर में दो झटके लगाए और रवि बिश्नोई ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में तीन झटके लगाए। एंड्रयू बालबर्नी के अलावा, जिन्होंने 51 गेंदों में 72 रन बनाए, कोई भी अन्य आयरिश बल्लेबाज कप्तान जसप्रित बुमरा के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका। कृष्णा और बिश्नोई के साथ कप्तान ने दो-दो विकेट लिए, क्योंकि आयरलैंड 20 ओवरों में केवल 152/8 रन ही बना सका।

India vs Ireland, 2nd T20 प्लेइंग इलेवन

आयरलैंड प्लेइंग इलेवन: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

भारत प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (डब्ल्यू), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा (सी), रवि बिश्नोई।