India vs England, World Cup 2023: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया

भारतीय टीम की जीत का सिलसिला जारी।

0
50

India vs England, World Cup 2023: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने विश्व कप के मौजूदा संस्करण में अपना सर्वोच्च प्रदर्शन जारी रखा और रविवार को लखनऊ में इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया। टीम का नेतृत्व करते हुए, रोहित ने 101 गेंदों में 87 रन बनाए, जिससे भारत को मुश्किल पिच पर 221/9 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद मिली। जवाब में इंग्लैंड, जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाले भारतीय आक्रमण का विरोध करने में विफल रहा। पर्यटक 34.5 ओवर में 129 रन पर ढेर हो गए।

रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी के अंत में 49 रनों का अहम योगदान दिया। मोहम्मद शमी ने अपने द्वारा फेंके गए सात ओवरों में चार झटके लगाए। बुमरा भी 3/32 के नैदानिक आंकड़ों के साथ लौटे, और रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने तीन विकेट लिए।

भारत, जिसने अब अपने सभी छह मैच जीते हैं, 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। इंग्लैंड, जिसने छह मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है, दस टीमों की प्रतियोगिता में सबसे निचले स्थान पर है।

रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जबकि अधिकांश बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, रोहित ने 87(101) रन बनाए।

India vs England प्लेइंग XI

इंग्लैंड प्लेइंग XI: जे बेयरस्टो, डी मालन, जे रूट, बी स्टोक्स, जे बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एल लिविंगस्टोन, एम अली, सी वोक्स, डी विली, ए राशिद, एम वुड।

भारत प्लेइंग XI: आर शर्मा (कप्तान), एस गिल, वी कोहली, एस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), एस यादव, आर जड़ेजा, एम शमी, के यादव, एम सिराज, जे बुमराह।