India vs England, T20 World Cup 2024 Semi-Final: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला

0
8

India vs England, T20 World Cup 2024 Semi-Final: इंग्लैंड ने गुरुवार को गुयाना (Guyana) के प्रोविडेंस स्टेडियम (Providence Stadium) में भारत के खिलाफ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमें अपरिवर्तित XI के साथ मैदान में उतरेंगी। भारत अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रहा है जबकि इंग्लैंड ने अपने पिछले सुपर 8 गेम में यूएसए को हराया था।

हालांकि भारत ने हार का स्वाद नहीं चखा है, लेकिन दोनों टीमें समान रूप से कमजोर हैं और भारत उन्हें बेहतर तरीके से मैनेज करने में सक्षम है। विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का फॉर्म मार्की क्लैश में जाने वाली टीम के लिए चिंता का विषय है। इंग्लैंड के लिए पावरप्ले में विकेट लेना एक बड़ी चुनौती रही है, जिसके कारण विपक्षी टीम ने बड़े स्कोर बनाए हैं।

सकारात्मक पक्ष यह है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस टूर्नामेंट में एक अलग ही स्तर हासिल किया है और उनके चार ओवर खेल में बहुत बड़ा प्रभाव डालेंगे। दूसरी ओर, इंग्लैंड के पास टूर्नामेंट में सबसे शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप है, जो अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकता है। हालांकि, इंग्लैंड की बल्लेबाजी में एक कमी यह है कि शीर्ष सात में पांच दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो भारत के बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा और अक्षर पटेल (Axar Patel) के लिए उपयुक्त होंगे।

भारत बनाम इंग्लैंड, टी20 विश्व कप सेमीफाइनल (India vs England, T20 World Cup Semi-Final) प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: फिलिप साल्ट, जोस बटलर (विकेट कीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपली।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here