India vs England, 5th Test: धर्मशाला में भारत ने पहले दिन इंग्लैंड को 218 रन पर किया आउट

कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए। स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 135/1 था और वह इंग्लैंड से 83 रन पीछे है।

0
49

India vs England, 5th Test, Day 1: रोहित शर्मा और यशवी जयसवाल के बीच मजबूत साझेदारी के दम पर भारत पांचवें टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड पर हावी हो गया। स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 135/1 था और वह इंग्लैंड से 83 रन पीछे है। फिलहाल भारत की ओर से रोहित शर्मा (52) और शुबमन गिल (26) क्रीज पर नाबाद हैं। शोएब बशीर की गेंद पर आउट होने से पहले जयसवाल ने 57 रन बनाए।

इससे पहले, टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारत ने इंग्लैंड को 218 रन पर समेट दिया। कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए, रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 79 रन बनाए।

कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के स्पिन टैंगो के बाद, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल के अर्द्धशतक ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन भारत को एक विकेट पर 135 रन की मजबूत बढ़त दिला दी।

कप्तान रोहित (52 बल्लेबाजी, 83 गेंद) और जयसवाल (57, 58बी) ने शुरुआती विकेट के लिए केवल 20.4 ओवर में 104 रन लुटाए, जिससे भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर समेट दी। भारत अब 83 रन से पीछे है।

जायसवाल अपने अर्धशतक के तुरंत बाद ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की गेंद पर बेन फोक्स द्वारा स्टंप आउट हो गए। शुभमन गिल नाबाद 26 रन बनाकर रोहित का साथ दे रहे थे। कुलदीप (5/72) और 100वें टेस्ट मैन अश्विन (4/51) ने मिलकर नौ विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड अपनी पहली पारी में खराब स्कोर पर सिमट गया। रवींद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया और भारतीय स्पिन तिकड़ी ने सभी 10 इंग्लिश विकेट साझा किए। इंग्लैंड के लिए, जैक क्रॉली ने 108 गेंदों में 79 रन बनाकर लड़ाई का एकमात्र बिंदु पेश किया।

India vs England 5th Test Palying XI

इंग्लैंड Palying XI: जेडी क्रॉली, बी डकेट, ओ पोप, जे रूट, जे बेयरस्टो, बी स्टोक्स (कप्तान), बी फॉक्स (विकेटकीपर), एम वुड, टी हार्टले, जे एंडरसन, एस बशीर।

भारत Palying XI: आर शर्मा (कप्तान), वाई जयसवाल, एस गिल, डी पडिक्कल, एस खान, डी जुरेल (विकेटकीपर), आर जड़ेजा, आर अश्विन, के यादव, एम सिराज, जे बुमराह।