India vs England, 4th Test Day 1: जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड का स्कोर 302/7

0
23

India vs England, 4th Test Day 1: शुक्रवार को जो रूट (Joe Root) के नाबाद शतक की मदद से राँची में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन सुबह के सत्र की गिरावट से उबरते हुए 7 विकेट पर 302 रन बनाए।

जब नवोदित तेज गेंदबाज आकाश दीप ने सुबह दोनों सलामी बल्लेबाजों – जैक क्रॉली और बेन डकेट – को आउट किया और स्वप्निल शुरुआत करते हुए इंग्लैंड का स्कोर 3/70 पर पहुँचा दिया। उस वक्त इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूट ने पारी को सँभालते हुए नाबाद रन बनाए। जो रूट (Joe Root) ने घरेलू टीम के गेंदबाजों के आक्रमण को रोकने के लिए 226 गेंदों में 106 रन बनाए। स्टंप्स के समय ओली रॉबिन्सन (नाबाद 31) रूट (Joe Root) का साथ दे रहे थे। 112/5 पर संघर्ष करने के बाद इंग्लैंड को संकट से बाहर निकालने के लिए रूट और बेन फोक्स ने छठे विकेट के लिए 113 रन जोड़े।

आराम दिए गए तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमरा के स्थान पर अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए, आकाश दीप ने नो-बॉल के झटके से उबरते हुए बेन डकेट (11), ओली पोप (0) और जैक क्रॉली (42) को आउट किया और इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया। उन्होंने अपने स्पेल में 3 विकेट पर 57 रन दिए।

जॉनी बेयरस्टो ने 35 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए, इससे पहले कि रविचंद्रन अश्विन (1/17) ने उन्हें सामने फंसाया। कप्तान बेन स्टोक्स (3) को रवींद्र जड़ेजा (1/28) ने विकेट के सामने कैच कर लिया, जिससे भारत सुबह के सत्र में हावी रहा।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है।