India vs England, 2nd Test, Day 3: इंग्लैंड को विशाखापत्तनम में जीत के लिए 332 रनों की जरूरत

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शुबमन गिल ने अपना तीसरा टेस्ट शतक बनाया।

0
18
2nd Test

India vs England, 2nd Test, Day 3: विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जैक क्रॉली और रेहान अहमद स्टंप्स तक नाबाद हैं। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए अभी भी 332 रनों की जरूरत है। बेन डकेट (Ben Duckett) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज है और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने भारत को यह सफलता दिलाई।

इससे पहले शुबमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शतक बनाकर भारत को दूसरी पारी में 255 रन तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए टॉम हार्टले (Tom Hartley) चार विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे। दूसरे दिन, जसप्रित बुमरा (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप पर हमला किया, जिसने इंग्लैंड को केवल 253 रनों पर रोक दिया, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) रविवार को घरेलू टीम की बढ़त को और आगे बढ़ाने की उम्मीद करेंगे। दूसरे दिन की शुरुआत में 209 रनों की शानदार पारी खेलने वाले जयसवाल को भारतीय गेंदबाजों द्वारा इंग्लैंड को मात दिए जाने के कारण उसी दिन बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा।

सलामी बल्लेबाज क्रॉली (76) और कप्तान बेन स्टोक्स (47) ही इंग्लैंड के दो बल्लेबाज थे, जो भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके, जबकि बाकी लोग गर्मी के कारण मुरझा गए थे। बुमरा ने 45 रन देकर 6 विकेट लिए और कुलदीप यादव ने 71 रन देकर 3 विकेट लिए।

India vs England, 2nd Test, Day 3 का संछिप्त विवरण

भारत
396 (112.0) एवं 255 (78.3)

इंगलैंड
253 (55.5) एवं 67/1 (14.0)