India vs England, 2nd Test, Day 2: विशाखापत्तनम में भारतीय पारी 396 रन पर सिमटी

0
16

India vs England, 2nd Test, Day 2: यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के शानदार 200 रनों के बावजूद भारत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) के डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 396 रन ही बना सका। यशस्वी जयसवाल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, भारत ने दिन की शुरुआत में ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खो दिया, जिसके तुरंत बाद शुबमन गिल का विकेट गिर गया। इसके बाद, जयसवाल ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े और करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जो घरेलू मैदान पर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका पहला शतक था।

इंग्लैंड के लिए, नवोदित शोएब बशीर और रेहान अहमद ने दिन में दो बार प्रहार किया, जबकि अनुभवी जेम्स एंडरसन सभी गेंदबाजों में सबसे किफायती रहे, जिन्होंने 17-3-30-1 के आंकड़े दर्ज किए।

इंग्लैंड ने अपनी पारी की शुरुआत संभलकर खेलते हुए की। समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने एक विकेट खोकर 106 रन बना लिए थे। जैक क्रॉली और बेन डकेट लंच तक नाबाद रहे। लंच के बाद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बेन डकेट को आउट कर पहली सफलता हासिल की। आपको बता दे कि इंग्लैंड अभी भी भारत से 264 रन से पीछे है।

India vs England, 2nd Test, Day 2 मैच का संछिप्त विवरण

भारत
396 (112.0)

इंगलैंड
106/1 (21.0)