गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हुआ भारत बनाम कनाडा टी20 विश्व कप 2024 मैच

0
6

India vs Canada, T20 World Cup 2024: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण खबर यह है कि भारत और कनाडा (India vs Canada) के बीच बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खराब गीली आउटफील्ड स्थितियों के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।

इसके साथ ही, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारत ग्रुप चरण में अपराजित रही और सुपर 8 चरण में टूर्नामेंट की पसंदीदा टीमों में से एक के रूप में प्रवेश करेगी।

हालांकि बारिश बहुत पहले ही रुक गई थी, लेकिन स्टेडियम में आउटफील्ड की स्थिति खराब बनी हुई थी। इसलिए, दो निरीक्षणों के बावजूद, ऑन-फील्ड अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और शारफुद्दौला ने खेल नहीं कराने का फैसला किया। उन्हें टॉस भी नहीं मिला, गेंद देखने की तो बात ही छोड़िए।

तीन जीत और एक मैच के बिना परिणाम के साथ, रोहित की भारत टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर रही, जिसने +1.137 के एनआरआर पर सात अंक हासिल किए। दूसरी ओर, कनाडा इस समय -0.493 पर तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत अब 20 जून को अपना पहला सुपर 8 मैच अफगानिस्तान के खिलाफ केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेलेगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे शुरू होगा। इसके बाद, भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में उसे करारी हार दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here