India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने बनाया 196/5 का स्कोर

0
9

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024: भारत ने अपनी पारी के दौरान आक्रामक रुख अपनाया और अंत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) द्वारा 27 गेंदों पर नाबाद अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 196/5 का स्कोर बनाया। बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 27 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक ऋषभ पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे। उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 11.4 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन था। ऐसे में उन्होंने शिवम दुबे के साथ पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 33 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। शिवम 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 34(24) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन हार्दिक उसके बाद भी मोर्चा अंत तक संभाले रहे और टीम को 196/5 के स्कोर तक पहुंचाने के बाद नाबाद पवेलियन वापस लौटे। यह पांड्या का टी20 विश्व कप करियर का दूसरा अर्धशतक है।

भारत का सामना एंटीगुआ (Antigua) के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (Sir Vivian Richards Stadium) में बांग्लादेश से हो रहा है, जो दोनों टीमों के लिए 2024 टी20 विश्व कप का दूसरा सुपर आठ मैच है। भारत ने अपने पहले सुपर 8 मैच में अफ़गानिस्तान पर 47 रनों से जीत दर्ज की, जबकि बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के हाथों डीएलएस पद्धति के ज़रिए 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पूरे टूर्नामेंट में बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी ख़ास तौर पर कमज़ोर रही है और अब उन्हें अजेय दिखने वाले जसप्रीत बुमराह की अगुआई में मज़बूत भारतीय गेंदबाज़ी लाइनअप से निपटना होगा।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, आपको बता दे कि पिछले साल अगस्त में चोट के कारण लंबे समय तक आराम करने के बाद वापसी करने के बाद से ही वे खेल के सभी फ़ॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस तेज़ गेंदबाज़ ने अब तक खेले गए चार मैचों में आठ विकेट लिए हैं और उन्होंने 3.46 की अविश्वसनीय इकॉनमी बनाए रखी है।

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 विश्व कप 2024 (India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024) सुपर 8 मैच की मुख्य बातें:

  • भारत ने 20 ओवर में 196/5 रन बनाए।
  • हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे, पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाया।
  • दुबे ने हार्दिक पांड्या के साथ 34 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की।
  • शिवम दुबे ने आखिरकार अपनी लय पकड़ी और 24 गेंदों पर 34 रन बनाए।
  • ऋषभ पंत ने 24 गेंदों पर 36 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद आउट हो गए।
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 22 गेंदों पर 39 रनों की ओपनिंग साझेदारी की।
  • बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
  • भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 12-1 से बढ़त बनाई।
  • बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप मैच में भारत को कभी नहीं हराया।
  • बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में खेले गए मैचों में से तीन जीते हैं और दो हारे हैं।
  • भारत ने इस टूर्नामेंट में खेले गए सभी चार मैचों में जीत दर्ज की है 2024 टी20 विश्व कप।

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024 प्लेइंग XI

भारत एकादश: आर. शर्मा (कप्तान), वी. कोहली, आर. पंत (विकेट कीपर), एस. यादव, एस. दुबे, एच. पांड्या, आर. जडेजा, ए. पटेल, के. यादव, जे. बुमराह, ए. सिंह।

बांग्लादेश एकादश: टी. हसन, एल. दास (विकेट कीपर), एन.एच. शांतो (कप्तान), टी. ह्रदय, एस. अल हसन, महमूदुल्लाह, जे. अली, आर. हुसैन, एम. हसन, टी.एच. साकिब, एम. रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here