India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024: भारत ने एंटीगुआ में बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर, सेमीफाइनल में अपनी जगह की पक्की

0
8

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो (Nazmul Shanto) ने एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (Sir Vivian Richards Stadium ) में टी20 विश्व कप 2024 के मैच 47 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

हार्दिक पांड्या के अर्धशतक के साथ शिवम दुबे, ऋषभ पंत और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने शनिवार को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के मैच 47 में 196/5 का विशाल स्कोर बनाया। बांग्लादेश के लिये तनजीम हसन साकिब ने अपने चार ओवरों में 32 रन देकर 2 विकेट लिए।

भारत ने दूसरी पारी में भी अपना दबदबा बनाए रखा और बांग्लादेश को 8 विकेट पर 146 रन पर रोक दिया। कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

पहली पारी में हार्दिक ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और फिर बांग्लादेश की पारी के बीच के ओवरों में कुलदीप यादव ने नुकसान पहुंचाया। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के लिए यह एक और दिन रहा, उन्हें अपनी रणनीति का बहुत ज़्यादा इस्तेमाल नहीं करना पड़ा, बांग्लादेश के ज़्यादातर रणनीतिगत फ़ैसले खराब रहे, जिससे भारतीय कप्तान को मदद मिली। इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024 प्लेइंग XI

बांग्लादेश एकादश: टी. हसन, एल. दास (विकेट कीपर), एन.एच. शांतो (कप्तान), टी. ह्रदय, एस. अल हसन, महमूदुल्लाह, जे. अली, आर. हुसैन, एम. हसन, टी.एच. साकिब, एम. रहमान।

भारत एकादश: आर. शर्मा (कप्तान), वी. कोहली, आर. पंत (विकेट कीपर), एस. यादव, एस. दुबे, एच. पांड्या, आर. जडेजा, ए. पटेल, के. यादव, जे. बुमराह, ए. सिंह।