Ind vs Aus 5th T20: श्रेयस अय्यर के 53 रन की बदौलत भारत ने बनाये 160 रन

भारत ने बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में 160/8 (श्रेयस अय्यर 53; बेन ड्वारशुइस 2/30) बनाया।

0
52

India vs Australia 5th T20: बेंगलुरु (Bengaluru) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20ई में मेन इन ब्लू को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शानदार प्रदर्शन ने भारत को 160/8 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की। अय्यर (Shreyas Iyer) ने 37 गेंदों में 53 रन बनाए और उन्हें बीच के ओवरों में जितेश शर्मा और अक्षर पटेल से कुछ समर्थन मिला। जितेश ने 16 गेंदों में 24 रन बनाए, जबकि अक्षर ने 21 गेंदों में 31 रन बनाए।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत की और पावरप्ले ओवरों के अंदर सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को आउट कर दिया। जैसवाल को जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 21(15) रन पर आउट कर दिया, जबकि गायकवाड़ बेन द्वारशुइस के खिलाफ 10(12) रन पर आउट हो गए। ड्वारशुइस ने अगले ओवर में सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारतीय कप्तान को 5(7) रन पर आउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त बनाना जारी रखा क्योंकि तनवीर संघा ने रिंकू सिंह को 6(8) रन पर आउट कर दिया, जिससे भारत 9.1 ओवर में 55/4 पर सिमट गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रनों का स्कोर बनाया। ड्वारशुइस (Dwarshuis) और बेहरनडॉर्फ (Behrendorff) को 2-2 विकेट मिले।

दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया है। नाथन एलिस को कुछ खेल का समय मिलता है क्योंकि वह क्रिस ग्रीन की जगह लेते हैं। दूसरी ओर, दीपक चाहर मेडिकल इमरजेंसी के कारण घर वापस आ गए हैं और उनकी जगह अर्शदीप सिंह ने ली है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, पूरे मुकाबले के दौरान बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे बारिश की वजह से कार्यवाही में बाधा आने की बहुत कम संभावना है।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहली बार खेलते हुए भारतीय टीम ने बेहतरीन काम किया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों में ही सीरीज अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बावजूद सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम के लिए न तो आराम करने का समय है और न ही जश्न मनाने का समय, क्योंकि वे बेंगलुरु में मैथ्यू वेड की टीम के खिलाफ एक और मैच के लिए तैयार हैं, भले ही प्रतियोगिता में यह आखिरी मुकाबला हो। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए रवाना होने से पहले यह उनका अंतिम मैच होगा और भारत के पास अभी भी चिंता के लिए दो खिलाड़ी हैं।