India vs Australia 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया

भारत ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

0
39

India vs Australia 3rd ODI: आख़िरकार ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में जीत का स्वाद चख ही लिया। शुरुआती दो मुकाबलों में हारने के बाद उसने तीसरे और अंतिम मैच में भारत को 66 रन से हरा दिया। इस हार के बावजूद टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में पाँच बदलाव किये, जिनमें ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क की वापसी और तनवीर सांघा का वनडे डेब्यू शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया भारत पर 66 रनों की व्यापक जीत के साथ अपनी हार का सिलसिला समाप्त करने में सफल रहा। हालाँकि वे श्रृंखला हार गए, जबकि भारत ने पिछले दो एकदिवसीय मैच जीते थे। जीत के लिए 353 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 49.4 ओवर में 286 रन पर रोक दिया। भारत ने हालांकि तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट पर 352 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिये मिचेल मार्श (96), स्टीव स्मिथ (74), मार्नस लाबुस्चगने (72) और डेविड वार्नर (56) की प्रभावशाली पारियों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट पर 352 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज़ों में जसप्रित बुमरा ने 81 रन देकर तीन विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज़ बनकर उभरे। भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (81) और विराट कोहली (56) की बदौलत लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन जल्द ही ग्लेन मैक्सवेल की ऑफ स्पिन के सामने भारतीय टीम विफल हो गयी।

प्लेयर ऑफ द सीरीज

तीसरे वनडे में नहीं खेलने वाले शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। उन्होंने 2 मैचों में 178 रन बनाए।

India vs Australia 3rd ODI प्लेइंग XI

भारत प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, तनवीर संघा और जोश हेजलवुड।