India vs Australia 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन (डीएलएस) से हराकर ली 2-0 की अजेय बढ़त

0
43

India vs Australia 2nd ODI: भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium, Indore) में दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 399 रन बनाए। श्रृंखला का पहला मैच जीतने के बाद, भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर शुबमन गिल और श्रेयस गिल के शतकों से अच्छी मदद मिली। 3 मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में टीम का नेतृत्व करते हुए, केएल राहुल ने 38 गेंदों में 52 रन बनाए, इशान किशन ने 18 गेंदों में 31 रन का योगदान दिया, जबकि सूर्यकुमार यादव को 24 में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 72 रन बनाने के लिए सिर्फ 37 गेंदों की आवश्यकता थी।

शुबमन गिल ने मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “यह अच्छा लग रहा है। एक टीम के रूप में संतुष्ट हूं, हमारे पास सही समय पर लय है। यह स्थिति पर निर्भर करता है, कुछ आत्मविश्वास जरूर है। मैं बाद में इसे कवर कर सकता हूं, और यह आत्मविश्वास इसलिए है क्योंकि मैं इस समय स्कोर कर रहा हूं। केएल और सूर्या ने जिस तरह से खेला, उन्होंने लय बरकरार रखी। 400 रन का लक्ष्य किसी भी सतह पर मुश्किल लग रहा था और गेंदबाजों ने आकर अपना काम किया। मुझे लगता है कि मैदान के नीचे ग्रीन के खिलाफ लगाया गया छक्का मेरे लिए वाकई खास था।”

भारत ने बनायी 2-0 की अजेय बढ़त

इंदौर में दूसरे वनडे में भारत की जोरदार जीत। केएल राहुल एंड कंपनी का क्या प्रदर्शन रहा। पहले बल्ले से और फिर गेंद से। रवींद्र जडेजा ने सीन एबॉट (54) के रूप में अंतिम विकेट लिया, क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन (डीएलएस) से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने अब 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत द्वारा निर्धारित मूल लक्ष्य 400 रन था लेकिन बारिश के कारण समीकरण बदलने पड़े। बारिश के कारण ब्रेक के बाद, ऑस्ट्रेलिया 33 ओवर में 317 रन का पीछा कर रहा था, लेकिन तभी अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को तोड़ दिया। सीन एबॉट और जोश हेज़लवुड ने 77 रनों की साझेदारी करके दर्शकों का मनोरंजन किया, लेकिन भारत ने अंततः 29वें ओवर में खेल समाप्त कर दिया।

IND VS AUS, 2nd ODI Playing XI

ऑस्ट्रेलिया Playing XI: डी वार्नर, एम शॉर्ट, एस स्मिथ (सी), एम लाबुशेन, सी ग्रीन, जे इंगलिस, एलेक्स कैरी (डब्ल्यूके), जे हेज़लवुड, एस जॉनसन, एस एबॉट, ए ज़म्पा।

भारत Playing XI: एस गिल, आर गायकवाड़, एस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), आई किशन, एस यादव, आर जड़ेजा, आर अश्विन, एस ठाकुर, पी कृष्णा, एम शमी।