India vs Australia, 2nd ODI: भारत केवल 26 ओवर में 117 रन पर आल आउट

0
53

India vs Australia, 2nd ODI: तीन मैचों की मौजूदा श्रृंखला में 1-0 से आगे, भारत पहली पारी में 117 रन पर आउट हो गया। India vs Australia, 2nd ODI के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सामने केवल 118 रनों का लक्ष्य है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वन डे वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में खेला है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत के लिए अक्षर पटेल 29 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। मिचेल स्टार्क ने शुरुआती ओवर में शुबमन गिल को आउट किया। इसके बाद तेज गेंदबाज ने पांचवें ओवर में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट किया। स्टार्क ने 9वें ओवर में केएल राहुल को भी आउट कर दिया। सीन एबॉट ने हार्दिक पांड्या को आउट किया। इस बीच, नाथन एलिस ने 16वें ओवर में विराट कोहली को आउट किया, इसके बाद 20वें ओवर में रवींद्र जडेजा का विकेट लिया। एबॉट ने फिर एक ही ओवर (25वें) में मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को आउट किया। फिर स्टार्क ने 26वें ओवर में भारतीय पारी का अंत किया। इस प्रकार मिचेल स्टार्क ने शुभमन गिल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और मोहम्मद सिराज समेत 5 भारतीय बल्लेबाजों को किया आउट।

टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर

भारतीय टीम का यह सबसे कम स्कोर है। अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में हुए वनडे मैचों के इतिहास को देखें तो यह टीम इंडिया का अब तक का सबसे कम स्कोर है। इसके अलावा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में यह टीम इंडिया का तीसरा सबसे कम स्कोर है।

सबसे कम वनडे स्कोर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (भारत में)
• भारत- 117, विशाखापट्टनम 2023
• ऑस्ट्रेलिया- 141, अहमदाबाद, 1986
• भारत- 148, वडोदरा 2007

सबसे कम वनडे स्कोर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
• भारत- 63, सिडनी 1981
• भारत- 100, सिडनी 2000
• ऑस्ट्रेलिया- 101, पर्थ 1991
• भारत- 117, विशाखापट्टनम 2023

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (c), मारनस लेबुस्चगने, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा