India vs Australia 1 ODI: ऑस्ट्रेलिया 188 पर ऑल आउट

शमी, सिराज ने तीन-तीन विकेट लिए

0
88

India vs Australia 1 ODI: रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कमान संभाली है। हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बीच के ओवरों में लगातार विकेटों के गिरने से आस्ट्रेलिया एक बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में IND बनाम AUS के बीच पहला वन डे (India vs Australia 1 ODI) मैच खेला जा रहा है। जहाँ भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 188 पर ऑल आउट कर दिया।

मिचेल मार्श के अर्धशतक के बाद ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था। उन्होंने पहले स्टीव स्मिथ के साथ 63 गेंदों पर 72 रनों की साझेदारी की और फिर मार्निस लाबुशेन के साथ 43 गेंदों पर 52 रनों की साझेदारी की। मार्श ने बाद के स्टैंड में 41 रन बनाए थे और 65 गेंदों में 81 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हुए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने जोश इंगलिस, कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस के विकेट हासिल किए। जहाँ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 28वें ओवर में 169/4 था वही गिरकर 36वें ओवर में 188 रन पर पूरी टीम आउट हो गयी। आखिरी विकेट 36वें ओवर में गिरा लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 33वें ओवर की समाप्ति के बाद से कोई रन नहीं बनाया।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने पहली पारी के खत्म होने पर बात करते हुए कहा, “इसमें काफी मेहनत शामिल है, आपको अपनी फिटनेस पर काम करना होगा। आपको नेट्स में काफी मेहनत करनी होगी। जब आपके पास लय होती है और उछाल और सीम की स्थिति अच्छी होती है तो आपको परिणाम मिलते हैं। मुंबई के विकेटों पर हमेशा अच्छा उछाल रहता है। मैंने अच्छे एरिया में गेंदबाजी की और इसका फायदा मिला। मैंने हार्दिक के साथ एक पर्ची रखने की योजना बनाई। गेंद थोड़ी मूव कर रही थी और टाइट ऑफ स्टंप चैनल में बॉलिंग करते रहने का विचार था। अगर सभी थोड़ा थोड़ा योगदान दें तो यह खिलाड़ियों के आत्मविश्वास के लिए वाकई अच्छा होगा। हमने ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों पर समेटने में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें इसका पीछा करने में सक्षम होना चाहिए। मुझे सीम से पता चलता है कि मैं गेंद को कितनी अच्छी तरह पकड़ रहा हूँ।”

ऑस्ट्रेलिया इलेवन

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मारनस लाबुस्चगने, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

इंडिया इलेवन

इशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (C), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी