India vs Afghanistan, T20I टीम चयन: विराट कोहली, रोहित शर्मा पर होगा बड़ा फैसला?

0
37
India vs Afghanistan

India vs Afghanistan, T20I टीम चयन: प्रत्याशा अब तीसरे दिन पर पहुंच गई है क्योंकि हम अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की घरेलू T20I श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा के करीब पहुंच रहे हैं। दर्शकों द्वारा अपनी टीम की घोषणा करने के साथ, सभी की निगाहें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होंगी और क्या यह स्टार जोड़ी श्रृंखला के लिए मौजूद होगी।

क्रिस श्रीकांत का कहना है कि रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में नेतृत्व करने की जरूरत नहीं है। भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि वह नहीं चाहते कि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करें, उन्होंने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज अपने आखिरी टी20 विश्व कप का आनंद लेने के लिए बाहर जा सकते हैं।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब शो चीकी चीका में कहा, “मैं अब भी मानता हूं कि रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में नहीं खेलना चाहिए, भले ही वह खेल रहे हों। अपने भले के लिए। उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने और सब कुछ करने की आजादी होगी। अच्छी तरह से जानते हुए, यह शायद आखिरी टी20 विश्व कप होगा उसके लिए। तो आप खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं और उत्साहित हो सकते हैं। हाँ, सूर्यकुमार यादव हैं, जसप्रित बुमरा हैं। हार्दिक पंड्या के बाद, ये लोग कप्तानी के लिए उम्मीदवार हैं।”

ताज़ा रिपोर्ट में कहा गया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के चयन को लेकर दुविधा के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी20I के लिए भारत की टीम की घोषणा में देरी हो रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह दो अनुभवी बल्लेबाजों के चयन पर ‘बड़ा फैसला’ ले सकते हैं। इस बीच, मेहमान अफगानिस्तान ने भारत में आगामी चुनौती के लिए अपनी 19 सदस्यीय टीम जारी कर दी है। इब्राहिम जादरान टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि राशिद खान श्रृंखला से चूक सकते हैं क्योंकि वह इस समय पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी और नवीन-उल-हक जैसे सितारे भी टीम में हैं।

India vs Afghanistan, T20I के लिए भारत की टीम की घोषणा के लाइव अपडेट यहां दिए गए हैं:

टी20 विश्व कप में रोहित करेंगे कप्तानी

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि रोहित शर्मा अगले साल टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

आकाश ने कहा, “हार्दिक शायद कप्तान नहीं होंगे क्योंकि फिटनेस को लेकर एक मुद्दा है। आप वर्तमान में नहीं खेल रहे हैं। विश्व कप में आपका टखना मुड़ गया था। आप अफगानिस्तान श्रृंखला नहीं खेल रहे हैं और आप किसी भी स्थिति में टेस्ट नहीं खेलते हैं, इसलिए आप सीधे आईपीएल खेलेंगे। यह उसके खिलाफ जा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा T20I कप्तानी करेंगे और 2024 T20 विश्व कप के लिए भी कप्तान होंगे। यदि आपने 2022 T20 विश्व कप के बाद यह सवाल पूछा होता, तो यह लगभग तय था कि वह कप्तान नहीं होंगे, जिस तरह से टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया जैसे हम पहले 10 ओवरों में 60 रन बना रहे थे।”

क्या India vs Afghanistan श्रृंखला के लिए केएल राहुल की भी होगी टीम में वापसी?

विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह केएल राहुल ने नवंबर 2022 में विश्व कप से बाहर होने के बाद से टी20ई क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज को वनडे और टेस्ट में मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे के रूप में एक नया जीवन मिला है। राहुल ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद एक इंटरव्यू में टी20 टीम का हिस्सा बनने की इच्छा भी जताई थी।

केएल राहुल ने भारत की केपटाउन टेस्ट जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “जब वे मुझसे कोई काम करने के लिए कहते हैं, तो मैं उनसे बस यही कहता हूं कि ‘मुझे अंतिम एकादश में रखो, आप मुझे जहां भी खिलाना चाहेंगे, मैं खेलूंगा।’ मैं अधिक से अधिक मैच खेलना चाहता हूं। दुर्भाग्य से, चोटों के कारण मैं चूक गया।”

उन्होंने आगे कहा, “पीछे मुड़कर देखें तो मैं अभी 31 साल का हूं, लेकिन मैं 22 साल की उम्र से देश के लिए खेल रहा हूं। लेकिन, अगर आप देखें, तो मैंने बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं। जब विजय और शिखर टेस्ट में खेल रहे थे, और जब रोहित और शिखर एकदिवसीय क्रिकेट में खेल रहे थे, मुझे काफी समय तक इंतजार करना पड़ा। और जब मुझे मौका मिला, तो मैं घायल हो गया। इसलिए मैं वास्तव में बहुत सी क्रिकेट से चूक गया।”