India vs Afghanistan highlights, T20 World Cup 2024: भारत ने अफ़गानिस्तान को 47 रनों से दी मात

0
20

India vs Afghanistan highlights, T20 World Cup 2024: भारत ने अफ़गानिस्तान को 47 रनों से हराकर 2024 टी20 विश्व कप में अपने सुपर 8 अभियान की शानदार शुरुआत की। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 28 गेंदों पर 53 रन बनाए। वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 3/7 के शानदार आंकड़े पेश किए। सूर्यकुमार ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ़ 37 गेंदों पर 60 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) ने छह गेंदों पर 12 रन बनाकर भारत को 181/8 के स्कोर तक पहुँचाया।

इससे पहले, अफ़गानिस्तान के गेंदबाज़ों ने भारत को मज़बूत शुरुआत नहीं करने दी, जब रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया। रोहित तीसरे ओवर में फ़ज़लहक फ़ारूक़ी का शिकार बने, जिसके बाद राशिद ख़ान ने पावरप्ले के बाद ऋषभ पंत और विराट कोहली को आउट किया। कोहली डीप खेलना चाह रहे थे, लेकिन 24 रन प्रति बॉल पर लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए। कोहली के आउट होने के बाद सूर्यकुमार ने कमान संभाली और उन्हें आखिरकार पंड्या के रूप में एक स्थिर साथी मिला। पंड्या आखिरकार 18वें ओवर में 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद भारत के गेंदबाजों ने मोर्चा संभाला और बुमराह ने अपने पहले दो ओवरों में अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। भारत ने कुलदीप यादव के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर को उतारा और इस कदम से अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बीच के ओवरों में रनों के लिए तरसना पड़ा। अफगानिस्तान ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए और बाकी का पतन 10वें ओवर के बाद हुआ। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट लिए। अर्शदीप ने जहां 36 रन दिए, वहीं बुमराह ने अपने चार ओवरों में सिर्फ सात रन दिए, जो 1.75 की शानदार इकॉनमी थी। सूर्यकुमार यादव को उनकी बहतरीन पारी के लिये प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारत बनाम अफ़गानिस्तान (India vs Afghanistan) प्लेइंग इलेवन

अफ़गानिस्तान प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम ज़द्रान, नजीबुल्लाह ज़द्रान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, गुलबदीन नैब, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फ़ज़लहक फ़ारूक़ी।

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here