आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत ने शीर्ष स्थान गंवाया

ऑस्ट्रेलिया फिर पहले स्थान पर, भारत अब भी ODI और T20 प्रारूपों में नंबर एक टीम है।

0
66
ICC

ICC Test Ranking: भारत ने बुधवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट जीतकर ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। हालाँकि, कुछ ही घंटों के भीतर, ICC की वेबसाइट ने उन्हें नंबर 2 के रूप में दिखाया। हालाँकि, भारत अब भी ODI और T20 प्रारूपों में नंबर एक टीम है। अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के करीब पहुँच गए जबकि जडेजा रैंकिंग में ऊपर चले गए। दोनों स्पिनरों ने संयुक्त रूप से 15 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोके रखा।

अश्विन ने मैच में पहले 3/42 के साथ जाने के लिए दूसरी पारी में 5/37 लिया। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस रैंकिंग में शीर्ष पर हैं लेकिन अश्विन उनसे सिर्फ 21 रेटिंग अंक पीछे हैं।

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार वेस्टइंडीज के उभरते हुए स्पिनर गुडाकेश मोती ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 19 विकेट लेकर और सिर्फ तीन टेस्ट के बाद 77 स्थान की छलांग लगाकर 46वें स्थान पर पहुँच गए। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी रैंकिंग छलांग लगाई है क्योंकि नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके शानदार शतक की बदौलत दाएं हाथ के बल्लेबाज 10वें से आठवें स्थान पर पहुँच गए है ।