IND vs WI, 2nd Test: अश्विन ने लिए दो विकेट लिए

स्टंप्स तक भारत के खिलाफ 365 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज 76/2

0
16
IND vs WI

IND vs WI, 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल बेहद रोमांचक रहा। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज क्लीन स्वीप से आठ विकेट दूर है। भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 255 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी दो विकेट पर 181 रन बनाकर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 365 रन का लक्ष्य रखा। 

मोहम्मद सिराज के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों और फिर समय के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की दौड़ ने चौथे दिन स्टंप्स तक मेहमान की उम्मीदों को जिंदा रखा। भारत के लिए पहले सत्र में पांच त्वरित विकेट का मतलब था कि भारत के पास वेस्टइंडीज के लिए एक आरामदायक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए पर्याप्त समय था, लेकिन बारिश की रुकावटों ने भारत को रोक रखा है। मैच के आखिरी दिन में वेस्टइंडीज ने 365 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने दो अहम विकेट खो दिए।

त्रिनिदाद में दूसरे टेस्ट में 365 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने क्रैग ब्रैथवेट और किर्क मैकेंजी को आउट करके भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ शीर्ष पर पहुंचाया। स्टंप्स के समय विंडीज का स्कोर 2 विकेट पर 76 रन था और टैगेनरीन चंद्रपॉल (नाबाद 24) और जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 20) क्रीज पर थे। इससे पहले, भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 181 रन पर घोषित कर मेजबान टीम को 365 रन का लक्ष्य दिया। ईशान किशन के 33 गेंदों पर 52 रन बनाने के बाद मेहमानों ने पारी की घोषणा की। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 57 रन बनाए। दिन की शुरुआत में, मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लिए, जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को 255 रनों पर ढेर कर दिया और पहली पारी में 183 रनों की बढ़त ले ली।

बारिश की अच्छी-खासी हिस्सेदारी रही, फिर भी हमने अच्छा खेल देखा। भारत ने वेस्टइंडीज को 255 रन पर समेट दिया और 183 रन की बढ़त ले ली, इससे पहले रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने आक्रामक शुरुआत की। कप्तान ने आतिशी अर्धशतक लगाया जिसके बाद इशान किशन ने जोरदार अर्धशतक जड़ा। भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 181 रन बनाकर घोषित की और 365 रन का लक्ष्य रखा, इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने दोहरे हमलों से भारत का दबदबा कायम कर दिया।