IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

0
57

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को अपने नाम दर्ज कर लिया है। उसने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में गुरुवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में चार विकेट से जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने अपने ‘मिशन 2023’ की शुरुआत शानदार अंदाज में की है।

भारतीय टीम इस साल के अंत में वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा। उसकी नजर 2011 के बाद खिताब जीतने पर है। टीम इंडिया ने विश्व कप के लिए योजना बना ली है। उस दिशा में टीम ने पहला पड़ाव पार कर लिया है।

विराट कोहली ने ट्वीट कर जीत की ख़ुशी जाहिर की।

मैच में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। श्रीलंका टीम किसी तरह 200 रन के पार पहुंच पाई। 39.4 ओवर में 215 रनों पर ही श्रीलंका टीम के सभी खिलाडी पवेलियन लौट गए|

जिसके बाद भारतीय टीम अपनी पारी खेलने मैदान पर उतरी| हालाँकि, इनकी शुरुआत अच्छी नहीं थी लेकिन टीम ने मैच को संभाल लिया और जवाब में भारतीय टीम ने शुरुआती विकेट खोने के बावजूद लक्ष्य को 43.2 ओवर में हासिल कर लिया।

कोहली ने बनाया अपना 45वां एकदिवसीय शतक

कोहली ने अपना 45वां एकदिवसीय शतक बनाया जिससे भारत ने गुवाहाटी में अपनी श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका को 67 रन से हराया। कोहली ने 87 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल था।

रोहित शर्मा की टीम ने छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इससे पहले टीम इंडिया पहले सीरीज में 67 रन से जीत हासिल की थी। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी (रविवार) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर लगातार तीन वनडे सीरीज में हार से खुद को बचा लिया है। उसे पिछले साल के अंत में न्यूजीलैंड ने 1-0 और बांग्लादेश ने 2-1 से हराया था। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज को अपने नाम कर लिया है।