IND vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव के धमाकेदार शतक से भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की

भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया

0
64
ind vs sl t20

सूर्यकुमार यादव के शतक की मदद से भारत ने फाइनल टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 91 रन से हराकर शनिवार को तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में नाबाद 112 रनों की पारी खेली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसी के बाद भारत ने पांच विकेट पर 228 रन बनाए। भारत ने इशान किशन (1) के रूप में अपना पहला विकेट खोया, लेकिन शुभमन गिल (46), राहुल त्रिपाठी (35) और सूर्यकुमार की जोड़ी ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बड़ी हिट के साथ मेजबान टीम को आगे बढ़ाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रन पर ऑल आउट हो गई।

सूर्यकुमार यादव का घरेलु मैच में यह पहला शतक

32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव का घरेलु मैच में यह पहला शतक है । वह 51 गेंदों पर सात चौकों और नौ छक्कों की मदद से 112 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार ने पिछले नवंबर में न्यूजीलैंड में 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए। सर्यकुमार उन पांच बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके नाम तीन या अधिक टी20 शतक बनाने का रिकॉर्ड हैं। रोहित शर्मा चार शतकों के साथ इस सूची में सबसे आगे हैं, इसके बाद सूर्यकुमार, ग्लेन मैक्सवेल (3), कॉलिन मुनरो (3) और सबावून डेविजी (3) का नंबर आता है। सूर्यकुमार भी तीन अलग-अलग देशों में टी20 शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज के रूप में मैक्सवेल के साथ शामिल हो गए है।

दोनों टीम के खिलाड़ियों की सूचि

भारत की टीम में इशान किशन (wk), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, उमान मलिक, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह शामिल थे।

श्रीलंका की टीम में पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरित असंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थिक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंकाशामिल रहे।

इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह ने लंका की पारी के आखिरी दो विकेट लिए और खेल को खत्म किया। भारत ने 2-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम की। उन्होंने तीसरा T20 91 रनों के भारी अंतर से जीता। अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। टीमें अगले तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भिड़ेंगी, जिसका पहला मैच मंगलवार को गुवाहाटी में होगा।