IND vs NZ: भारतीय टीम को 100 रन बनाने में लगे 19.5 ओवर

100 रनों के टारगेट को पूरा करने करने में हार्दिक पंड्या की टीम ने 19.5 ओवर ले लिए।

0
61

भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। लखनऊ में खेला गया यह मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। 100 रनों के टारगेट को पूरा करने करने में हार्दिक पंड्या की टीम ने 19.5 ओवर ले लिए। इससे पूर्व पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को रांची में 21 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। यह मुकाबला सीरीज डिसाइडर होगा जहां हार्दिक पंड्या की युवा भारतीय टीम एक और सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं कीवी टीम बिल्कुल ढील नहीं देना चाहेगी और यहां से सीरीज अपने नाम करना जरूर चाहेगी।

कीवी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 99 रन ही बना पाई

इस मुकाबले की बात करें तो, काफी लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला था। इस बात से ही अंदाज़ा लगा लीजिये की भारतीय टीम के किसी भी बल्लेबाज़ ने अपनी पारी में इस बार एक भी छक्का नहीं लगाया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर केवल 99 रन बना पाई थी। जवाब में भारतीय टीम ने भी आसानी से मैच नहीं जीता। भारतीय स्पिनर्स का जहां जलवा देखने को मिला था। वहीं न्यूजीलैंड के स्पिनर्स ने भी शानदार गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए।

पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन यहां दुर्भाग्यवश रनआउट हो गए

भारतीय टॉप ऑर्डर ने एक बार फिर से निराश किया। शुभमन गिल ने 11 रन बनाये, ईशान किशन 19 और राहुल त्रिपाठी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। इसके बाद पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर यहां दुर्भाग्यवश रनआउट ही हो गए। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया और गेम को आखिरी तक ले गए। इसके बाद टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में इस मैच को अपने नाम किया।

हार्दिक पंड्या 15 और सूर्यकुमार यादव 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। हालाँकि, आखिरी तक खेलते हुए भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब 1 फरवरी यानि बुधवार को सीरीज का अंतिम मुकाबला होगा। अब इस आखिरी मुकाबले में यह देखना काफी दिलचस्प होगा की कौन सी टीम जीत हासिल करती है।