Ind vs Eng 3rd Test Day 3: शतक के बाद यशस्वी जयसवाल हुए रिटायर हर्ट

0
14
3rd Test Day 3

India vs England, 3rd Test Day 3: तीसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा, जिसमें मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लिए, कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि जसप्रित बुमरा और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में भारत ने विस्फोटक शुरुआत की, लेकिन 12वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (19) को जो रूट ने एलबीडब्ल्यू कर रोक दिया। इसके बाद यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुबमन गिल (Shubman Gill) ने कुछ दमखम दिखाया। उन्होंने 195 गेंदों पर 155 रन बनाकर एक शानदार साझेदारी बनाई।

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 122 गेंदों में अपना तीसरा टेस्ट शतक भी बनाया। मौजूदा सीरीज में यह उनका दूसरा शतक भी है। कुछ आंकड़ों पर नजर डालें तो जयसवाल के नाम अब 7 टेस्ट मैचों में 3 शतक हो गए हैं।

इसके अलावा शुबमन गिल ने भी अर्धशतक बनाया और नाबाद हैं. हालाँकि, यशस्वी जयसवाल (104) को पवेलियन लौटना पड़ा, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज की पीठ में समस्या होने के कारण वह पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर हर्ट हो गए थे। जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के रिटायर हर्ट होने का फैसला करने से पहले टीम फिजियो कई बार उनकी जांच करने के लिए बीच में आए थे।

इंग्लैंड के लिए जो रूट और टॉम हार्टले ने एक-एक विकेट हासिल किया।

स्टंप्स तक भारतीय बल्लेबाजों ने 196/2 रन बना लिए हैं और अब उनके पास 322 रनों की बढ़त है। भारत के लिए चौथे दिन का खेल शुबमन गिल (62) और कुलदीप यादव (3) शुरू करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को भारत के रविचंद्रन अश्विन ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर फुल लेंथ गेंद फेंककर जैक क्रॉली (15) को आउट किया और रजत पाटीदार ने उनका कैच लपका।

लेकिन, कुछ पारिवारिक आपात स्थिति के कारण उन्हें चल रहे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। बीसीसीआई ने बताया कि आर अश्विन कुछ निजी कारणों से मौजूदा टेस्ट से बाहर हो गए हैं। कारण बताए बिना, बीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से भारत के शीर्ष स्पिनर को परेशान न करने का आग्रह किया। हालांकि सूत्रों से पता चला है कि आर आश्विन की माँ का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इन्ही कारणों से उन्हें चलते हुए टेस्ट मैच से अपना नाम वापस लेना पड़ा।