IND vs BAN 2nd Test: भारत की पहली पारी 314 रन पर समाप्त

बांग्लादेश की दूसरी पारी जारी

0
55

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल चल रहा है। बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 बनाए जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए। भारत की तरफ से पंत और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगया। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 3 ओवर में 4 रन बना कर खेल रही थी।

भारत की पारी: राहुल और गिल जल्दी आउट

दूसरे दिन भारत के स्कोर में 8 रन ही जुड़े थे कि तैजुल इस्लाम ने केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका दिया। राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के तौर गिल को 20 रन के निजी स्कोर पर तैजुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे विकेट के लिए पुजारा और विराट ने 34 रन की साझेदारी की लेकिन 24 रन के स्कोर पर पुजारा भी आउट हो गए। रिषभ पंत शतक से चुक गए। 93 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। शुभमन गिल 14 और केएल राहुल 3 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम केवल 227 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने सब से ज्यादा 4-4 जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश की पारी 227 पर सिमटी

बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हुसैन ने पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की लेकिन 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे उनादकट ने जाकिर हसन को केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया। इसी स्कोर पर बांग्लादेश की टीम को एक और झटका लगा जब अश्विन ने शांतो को 24 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। तीसरे विकेट के लिए शाकिब और मोमिनुल ने 43 रन की साझेदारी की, लेकिन उमेश यादव ने 16 रन के निजी स्कोर पर शाकिब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। चौथे और 5वें विकेट के लिए क्रमश: मुशफिकुर और लिटन दास आउट हुए। मुशफिकुर ने 26 और लिटन ने 25 रन की पारी खेली।

भारत की प्लेइंग इलेवन:
शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।