IND vs AUS: रोहित की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत

पहले टेस्ट मैच में एक स्टार खिलाड़ी का रोहित की कप्तानी में डेब्यू हो सकता है।

0
62

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। उन्होंने अभी भी फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है। चोट के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब, अगर अय्यर 100% स्वस्थ नहीं हैं, तो अय्यर की जगह कोई स्टार खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकता है। यये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका मिला है। सूर्या ने पिछले कुछ समय से सफेद गेंद के क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया। वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे है। ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. सूर्या मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते है।

रोहित शर्मा के हैं फेवरेट

सूर्यकुमार यादव की गिनती रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फेवरेट प्लेयर्स में होती है। वह IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते है। जिसके कप्तान रोहित है। ऐसे में रोहित की कप्तानी में उनकी किस्मत खुल सकती है। सूर्या ने घरेलू क्रिकेट में भी बेहतरीन खेल दिखाया है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सके।

साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद वह सभी के लिए हीरो बन गए। कम समय में ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना एक अलग मुकाम बना लिया। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 20 वनडे मैचों में 433 रन और 46 टी20 मैचों में 1625 रन बनाए हैं, टी20 क्रिकेट में उनके नाम 3 शतक भी दर्ज है। उन्होंने क्रिकेट की नई परिभाषा गढ़ी। कई दिग्गज क्रिकेटर्स का ये मानना है कि सूर्यकुमार यादव लाल गेंद के क्रिकेट में कमाल कर सकते है।