IND Vs AUS, 3rd T20I: आज भारत सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी

यहाँ जाने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND Vs AUS), तीसरे T20I से जुडी सारी जानकारी।

0
40

IND Vs AUS, 3rd T20I: टीम इंडिया मंगलवार (28 नवंबर) को गुवाहाटी (Guwahati) के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में 5 मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है क्योंकि भारत पहले से ही सीरीज में 2-0 से आगे है और तीसरा मैच जीतने पर उसे अजेय बढ़त मिल जाएगी। मेन इन ब्लू टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी के साथ, भारत संभवतः पहले दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में संशोधन करेगा। अय्यर इस श्रृंखला के शेष खेलों के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के प्रतिनियुक्त के रूप में काम करेंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ट्रैविस हेड (Travis Head) को भी लाइनअप में ला सकता है, वे पिछली बार श्रृंखला के दूसरे गेम में पहले ही पहली पसंद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और एडम ज़म्पा (Adam Zampa) को ला चुके हैं। हेड वही हैं जिन्होंने 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ शतक लगाया था।

भारत 2-0 से आगे

टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है और आज गुवाहाटी में 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में वे निश्चित रूप से डील पक्की करना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए इसे जीतना जरूरी है।

पिच रिपोर्ट

धीमे विकेटों के लिए प्रसिद्ध होने के बावजूद, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। इस स्थान पर खेले गए पिछले 3 तीन टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 177 है।

अगले गेम के लिए अय्यर की वापसी

श्रेयस अय्यर सीरीज के मैच नंबर 4 में भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे। तिलक वर्मा (Tilak Verma) तीसरे गेम में प्रभाव छोड़ने के इच्छुक होंगे ताकि चयनकर्ताओं को उनकी जगह के बारे में फिर से सोचने का मौका मिल सके।

किन 6 खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया की टीम छोड़ी?

ऑस्ट्रेलिया की टीम छोड़ने वाले 6 खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस और एडम ज़म्पा हैं।

टॉस का समय क्या है?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 (India vs Australia 3rd T20) मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। इस मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे होगा।

मैच कब शुरू होगा?

सीरीज को जीवंत रखने के लिये ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में मैच जीतना होगा। यह रोमांचक टी20 मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। मैच के सभी नवीनतम अपडेट के लिए इस स्थान को देखते रहें।

IND Vs AUS, 3rd T20I संभावित एकादश

भारत संभावित XI: रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (डब्ल्यू), सूर्यकुमार यादव (सी), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया संभावित XI: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जेसन बेहरेनडॉर्फ/तनवीर सांघा।