Ind Vs Aus 2nd Test: दिल्ली टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त

0
65

Ind Vs Aus 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus) के बीच चल रहे दिल्ली टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो गया है और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया मज़बूत नज़र आ रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 61/1 रन बना चुका है, टीम इंडिया पर उसकी बढ़त 62 रनों की हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 262 रन पर सिमट गयी। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 74 और आर. अश्विन ने 37 रनों की पारी खेली।विराट कोहली ने भी 44 रनों का अहम योगदान दिया। अश्विन और अक्षर ने 114 रनों की साझेदारी करके टीम इंडिया की वापसी करायी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लायन ने पाँच विकेट लिए। वहीं टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन को दो-दो विकेट मिले। टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर फेल नज़र आया। टीम इंडिया 262 रनों तक पहुँच पाई।

दिल्ली टेस्ट में बैकफुट पर टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus) के बीच जारी दिल्ली टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चुका है। दो दिन का खेल हो गया है और अब ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी चल रही है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 1 रन की लीड ली, जबकि दिन का खेल खत्म होने तक यह लीड 62 रन पर पहुँच गई। टीम इंडिया के सामने अब तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर ऑलआउट करने की चुनौती होगी। क्योंकि दिल्ली की इस पिच पर 200 के स्कोर को चौथी पारी में चेज़ करना काफी मुश्किल हो सकता है।

दूसरे दिन का खेल खत्म

दिल्ली टेस्ट Ind Vs Aus का दूसरा दिन खत्म हो गया है, ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड 39, मार्नस लैबुशेन 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी तक भारत पर 62 रनों की लीड ले चुका है।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने खोया पहला विकेट

भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 23 रनों के स्कोर पर पहला झटका दिया। रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को 6 रन के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया।

अक्षर ने जड़ा अर्धशतक

अक्षर पटेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है। अक्षर ने कुह्नमैन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर ने अपना अर्धशतक 94 गेंदों पर पूरा किया जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे।