दिल्ली में वारदात पर वारदात: कहीं पार्टी न मनाने पर तेजाब फेंकने की धमकी, कहीं दोस्ती तोड़ने पर चाकू से वार

देश की राजधानी में अंजलि के मौत की गूंज अभी थमी नहीं की, एक के बाद एक कई वारदात होते जा रहे हैं।

0
71

देश की राजधानी दिल्ली में घटनाओं का सिलसिला देखने को मिल रहा है। पहली घटना दिल्ली के आदर्श नगर में हुई, जहां एक महिला को उसके साथी ने चाकू मार दिया। उधर, पांडव नगर में नए साल के जश्न से जुड़ा दूसरा हादसा हुआ। महिला का दावा है कि उसने नया साल मनाने से इनकार कर दिया था, इसलिए उसे तेजाब फेंकने की धमकी दी गई।

शुरुआत आदर्श नगर के वारदात से करते है। दोस्ती तोड़ने पर नाराज़ एक युवक ने अपनी महिला दोस्त पर चाकू से हमला कर दिया। सनकी युवक ने चाकू से आधा दर्जन वार किया। वारदात सोमवार दोपहर करीब एक बजे की है। घायल युवती को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरी वारदात पांडव नगर में हुई। लड़की ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी है कि एक लड़के ने उसे कार में खींचने की कोशिश की और नए साल की पार्टी साथ में ना मनाने की वजह से वो उससे गुस्से में था, उसने तेजाब फेंकने की धमकी भी दी। शिकायत में कहा गया है कि एक युवक ने पीड़िता को जबरन जश्न में शामिल होने के लिए कहा।

जब लड़की ने शामिल होने से इंकार कर दिया तो युवक ने युवती पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। इस मामले में राहगीर ने पीसीआर कॉल कर दिया, जिसके कारण आरोपी भाग निकला। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपी की तलाश की जा रही है। इससे पहले दिल्ली के ही कंझावला में अंजलि नाम की लड़की की लाश मिली थी।

अंजलि सिंह, परिवार का अकेले पेट पालने वाली लड़की थी। 31 दिसंबर की रात को जब घर वापस जा रही थी, एक गाड़ी की टक्कर ने उसकी जिंदगी हमेशा के लिए खत्म कर दी। उसे ऐसी दर्दनाक मौत दी गई जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता। एक्सीडेंट के बाद उसकी बॉडी को कार से करीब 12 किलोमीटर तक घसीटा गया।

पिछले चार दिनों से यह मामला देश में छाया हुआ है और लोग दिल्ली पुलिस पर सवाल उठा रहे है। इन सबके बीच दिल्ली के आदर्श नगर और पांडव नगर में हुई वारदात ने दिल्ली पुलिस पर फिर से सवाल उठा दिया है। फिलहाल आदर्श नगर का आरोपी गिरफ्तार हो चुका है, जबकि पांडव नगर का आरोपी फरार है।