ओडिशा में हुई ट्रेन हादसा के बाद गोवा-मुंबई Vande Bharat Express का उद्घाटन समारोह रद्द

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोवा-मुंबई (Goa-Mumbai) वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे।

1
10

ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई (Goa-Mumbai) वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है। कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोवा-मुंबई (Goa-Mumbai) वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाने वाले थे, जबकि समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था। अधिकारियों ने कहा कि, रेल मंत्री अब ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और इस समारोह रद्द कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गोवा मुंबई वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express) को आज सुबह साढे 10 बजे हरी झंडी दिखाने वाले थे। हालांकि, अब यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता का भरोसा दिया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000-50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है।

Vande Bharat Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि, “ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” उन्‍होंने आगे कहा कि, “रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, “ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000-50,000 रुपये दिए जाएंगे।” रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000-50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Comments are closed.