G20 की बैठक के लिए कन्वेंशन सेंटर का शुभारम्भ करते हुए पीएम ने दी बड़ी गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। भारत आज वो हासिल कर रहा है जो पहले अकल्पनीय है।

0
28

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रगति मैदान (Pragati Maidan) में G20 की बैठक के लिए कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करते हुए यह दावा किया कि उनके तीसरे कार्यकाल में दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्था में एक नाम भारत का होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भारत की विकासयात्रा रुकनेवाली नहीं है। उन्होंने कहा कि जब जनता ने मुझे जिम्मेदारी सौंपी तो उस वक्त विश्व अर्थव्यवस्था में भारत 10 वें नंबर पर था। मेरे दूसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और ये मोदी की गारंटी है कि तीसरे कार्यकाल में दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्था में एक नाम भारत का होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। भारत आज वो हासिल कर रहा है जो पहले अकल्पनीय है। विकसित होने के लिए बड़ा सोचना होगा, बड़े लक्ष्य हासिल करना होगा। उन्होंने कहा, इतने ऊंचे उठो कि जितना उठा गगन है, हम पहले से बेहतर और तेज गति से निर्माण कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया यह स्वीकार कर रही है कि भारत ‘लोकतंत्र की जननी’ है। आज जब हम आज़ादी के 75 वर्ष होने पर ‘अमृत महोत्सव’ मना रहे हैं, यह ‘भारत मंडपम’ हम भारतीयों द्वारा अपने लोकतंत्र को दिया एक खूबसूरत उपहार है। कुछ हफ्तों बाद यहां G20 से जुड़े आयोजन होंगे। दुनिया के बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष यहां उपस्थित होंगे। भारत के बढ़ते कदम और भारत का बढ़ता कद इस ‘भारत मंडपम’ से पूरी दुनिया देखेगी।