ICC विश्व कप फाइनल के मद्देनजर भारतीय रेलवे दिल्ली, मुंबई से अहमदाबाद तक चलाएगा विशेष ट्रेनें

भारतीय रेलवे की यह पहल उन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक राहत है जो अत्यधिक हवाई किराए से जूझ रहे थे।

0
90

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने रविवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच देखने जाने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली (Delhi) और मुंबई (Mumbai) से विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) के अनुसार, ट्रेनें – एक दिल्ली से और तीन मुंबई से – शनिवार शाम को प्रस्थान करेंगी और रविवार सुबह अहमदाबाद पहुंचेंगी।

मैच के बाद, ट्रेनें सोमवार को लगभग 2:30 बजे अहमदाबाद से रवाना होंगी।

रेलवे (Indian Railways) की यह पहल उन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक राहत है जो ₹20,000 से ₹40,000 के बीच अत्यधिक हवाई किराए से जूझ रहे थे। बहुत कम किराए का आश्वासन देते हुए, भारतीय रेलवे ने कहा कि सीटें स्लीपर सीट के लिए ₹620 से लेकर फर्स्ट एसी सीट के लिए ₹3,490 तक की कीमत पर बेची जा रही हैं। 3AC इकोनॉमी और 3AC सीटों की कीमत क्रमशः ₹1,525 और ₹1,665 है।

विशेष ट्रेनों के लिए आरक्षण शनिवार को खुल गया है और इसे आईआरसीटीसी की वेबसाइट – www.irctc.co.in के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

मुंबई आने-जाने वाली ट्रेनों का विवरण देखें:

ट्रेन नंबर 01153 सीएसएमटी – अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस शनिवार को रात 10.30 बजे सीएसएमटी से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 06.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। ट्रेन नंबर 01154 अहमदाबाद – सीएसएमटी स्पेशल एक्सप्रेस सोमवार को सुबह 1:45 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और उसी दिन सुबह 10.35 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

मुंबई से ट्रेनें सीएसएमटी, दादर, ठाणे, वसई रोड, सूरत, वडोदरा और अंतिम पड़ाव अहमदाबाद में रुकेंगी।

क्रिकेट के दिग्गज भारत और ऑस्ट्रेलिया की भागीदारी वाला अंतिम मुकाबला रविवार को गुजरात के अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में आयोजित किया जाएगा। यह 2003 विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति होगी जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा मुकाबले में जीत हासिल की थी।

बुधवार को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ऑलराउंड प्रदर्शन किया और उसे 70 रनों से हरा दिया।