परीक्षितगढ़ में खेतो के विवाद में किसान को मारी गोली, हालत गंभीर।

0
32

मेरठ के परीक्षतगढ़(Parikshitgarh) क्षेत्र में खेतो में पानी को लेकर हुए झगडे में एक किसान पर जमकर गोलियां बरसा दी गयी। इस गोलीबारी में दो गोलियां किसान को और छह गोलियां उसके ट्रैक्टर में लगी है, जिससे किसान गंभीर रूप से घायल हो गया है।

खेतो में पानी जाने को लेकर हुआ झगड़ा

दरअसल पूरा मामला परीक्षितगढ़(Parikshitgarh) क्षेत्र के पूठी गांव का है। पूठी निवासी कृष्णावतार त्यागी खेत उन्ही के गांव निवासी धर्मेंद्र ने ठेके पर ले रखे है। इस खेत के बराबर ही मनीष त्यागी के खेत भी है। जानकारी के अनुसार, बुधवार को मनीष अपने खेतो में अपने भाई के साथ धान लगाने की तैयारी कर रहा था। धान की बुआई करते समय कुछ पानी धर्मेंद्र के खेतो में भी चला गया, जिस बात को लेकर धर्मेंद्र आग बबूला हो गया और अपने भाई सतेंद्र, व् परिवार के लोगो के साथ मिलकर मनीष को गाली देने लगा। मनीष के विरोध करने पर, धर्मेंद्र ने अपने भाई और परिवार के साथ मिलकर मनीष पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। हमले में मनीष को एक गोली जबड़े में और कमर में लगी,जबकि छह गोलियां उसके ट्रैक्टर में लगी। जिसके बाद वह अपना ट्रैक्टर लेकर जान बचाकर वहाँ से भागा। जिसके बाद भी आरोपी ताबड़तोड़ फायरिंग करते रहे।

मामले में छह नामजद, दो गिरफ्तार

घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर घटनास्थल पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए, धर्मेंद्र, सतेंद्र, उसकी माँ साब्धो, पिता राजा, भतीजे अनुज, अतुल समेत चार लोगो के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर लिया है। इनमे से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है, जिनमे मुख्य आरोपी धर्मेंद्र और राजा शामिल है। बाकी नामजद आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। आरोपियों का ट्रैक्टर भी पुलिस के कब्जे में है जिसे पुलिस ने घटनास्थल से बरामद किया है।

आरोपी पर पहले से ही दस से ज्यादा मुक़दमे दर्ज

ग्रामीणों की माने तो इस घटना का मुख्य आरोपी धर्मेंद्र दबंग प्रवृति का व्यक्ति है और कई मामलो में पहले से ही नामजद है। आरोप है कि धर्मेंद्र पर पहले से ही कई मामलों में 10 से ज्यादा मुक़दमे दर्ज है। धर्मेंद्र खुद को बसपा से जुड़ा हुआ बताकर दबंगई दिखाता है और अक्सर एसओ परीक्षितगढ़ के साथ चाय पीता है। धर्मेंद्र के साथ ही उसके परिवार के सदस्यों ने भी आतंक मचाया हुआ है। इस बात को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया, हंगामा बढ़ता देख कर सीओ देवेश सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया।