छत्तीसगढ़ मे कौशाम्बी के युवको ने लूटी सोने चांदी की दुकान

चोरी के सोने चांदी के जेवरात खरीदने वाले को छोड़ देने पर पुलिस की कार्यवाही पर खड़े हो रहे हैं सवाल

0
6

Kaushambi: छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर जनपद के जगदलपुर कोतवाली क्षेत्र जा कर सोने चांदी की दुकान मे लूट करने का आरोप कौशाम्बी (Kaushambi) के युवको पर लगा है। जिस घटना का अभियोग कोतवाली जगदलपुर् मुकदमा संख्या 143/23 मे दर्ज है। छत्तीसगढ़ की पुलिस ने कौशांबी (Kaushambi) पुलिस के सहयोग से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनकी निशानदेही पर सोने चांदी के जेवर खरीदने वाले दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेवरात बरामद करने के बाद चोरी का माल खरीदने वालों को पुलिस ने छोड़ दिया है।

सोने चांदी की दुकान के लूटपाट का आरोप कौशाम्बी जनपद के सराय अकील थाना क्षेत्र के बसुहार गाँव निवासी एस दत्त मिश्रा उर्फ़ रामभोला, पुत्र श्याम विहारी तथा मऊ थाना जनपद चित्रकूट निवासी रामनारायण उर्फ़ रज्जू, पुत्र कमलेश के ऊपर लगा है। मुकदमा दर्ज करने के बाद उनकी तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस कौशांबी पहुंची। बीती रात छत्तीसगढ़ पुलिस ने स्थानीय पुलिस थाना के सहयोग से दो युवको को गिरफ्तार कर हिरासत मे ले लिया है, जिनसे पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है। पकड़े गए दोनों युवकों से जब छत्तीसगढ़ पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो युवकों ने बताया कि सोने चांदी की दुकान से लूटे गये सोने के जेवरात सराय अकिल क़स्बे के तीन युवको को बेचे गये थे। जिस पर सराय अकिल पुलिस सोने चांदी के जेवर खरीदने वाले युवको को उठा कर थाने लाई। जिसके बाद सोने के जेवरात बरामद कर पुलिस ने आरोपियों को छोड़ दिया है।

सोना चांदी के जेवरात खरीदने वालो में सराय अकिल क़स्बा निवासी मुकेश सोनी, पुत्र स्व शिवबाबू सोनी, संतोष केसरवानी, पुत्र मन्नू रामेश दाल वाले का लड़का शामिल बताए जाते हैं। आखिर चोरी के सोने चांदी के जेवरात खरीदने वाले को सराय अकिल पुलिस के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस ने क्यों छोड़ दिया है। पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं।