मतदान के बीच आज इंडी गठबंधन के नेताओं की अहम् बैठक

माना जा रहा है कि बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि चुनाव के बाद इंडी गठबंधन की क्या रणनीति होनी चाहिए।

0
7

देश में आज आखिरी चरण के तहत मतदान हो रहा है। वहीं आखिरी चरण के मतदान के बीच शनिवार को इंडी गठबंधन के प्रमुख घटक दलों के नेताओं की एक बैठक होनी है। ये बैठक दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने के लिए विभिन्न दलों के नेता दिल्ली पहुंच भी गए हैं। बता दें कि बैठक शनिवार शाम 3 बजे के बाद शुरू होनी है। माना जा रहा है कि बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि चुनाव के बाद इंडी गठबंधन की क्या रणनीति होनी चाहिए।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि इसमें गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में नहीं आएंगी। ममता बनर्जी के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी इंडिया गठबंधन की इस बैठक से अनुपस्थित रह सकते हैं। हालांकि उनके स्थान पर उनकी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य बैठक में उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। बताया जा रहा है कि शनिवार को सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की कई सीटों पर मतदान हो रहा है। यही कारण है कि ममता बनर्जी दिल्ली नहीं आ रही हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर होने वाली इंडी गठबंधन की बैठक में शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, फारुख अब्दुल्ला समेत इंडी गठबंधन के कई अन्य नेता शामिल हो सकते हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इंडी गठबंधन की सरकार बनने की उम्मीद जताई है। राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि 4 जून को एक नया सवेरा होने वाला है। आज लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का अंतिम दौर है। शनिवार को मतदान समाप्त होने के बाद वोटिंग प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी।