आईआईएम लखनऊ और एमेरिटस साथ मिलकर शुरू करेंगे, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी कार्यक्रम

0
29

प्रौद्योगिकी नेतृत्व को उजागर करने और संगठनात्मक प्रभाव को बढ़ाने के लिए, भारतीय प्रबंधन संस्थान लखनऊ (आईआईएम लखनऊ) ने मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी कार्यक्रम शुरू करने के लिए एमेरिटस के साथ हाथ मिलाया। एमेरिटस की एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 10 महीने का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी कार्यक्रम नए और विकसित हो रहे सीटीओ और सीआईओ, अनुभवी प्रौद्योगिकी नेताओं के साथ-साथ व्यापार मालिकों के लिए तैयार किया गया है जो संगठनों पर सकारात्मक तकनीकी प्रभाव डालना चाहते हैं।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कार्यक्रम मॉड्यूल में डेटा रणनीति, और डेटा साइंस पाइपलाइन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के लिए नवाचार, अत्याधुनिक रोबोटिक्स, जेनरेटिव एआई, ब्लॉकचेन और मेटावर्स में अग्रणी, क्लाउड रणनीति और अपनाने में महारत हासिल करना, डिजिटलीकरण शामिल है। मूल्य श्रृंखला, एल्गोरिथम पूर्वाग्रह और नैतिक विचारों को संबोधित करना, अन्य विषयों के बीच ईएसजी साइबर सुरक्षा की स्थिरता और अनिवार्यता। न्यूनतम 10 वर्षों के कार्य अनुभव वाले स्नातक/डिप्लोमा धारक/स्नातकोत्तर उस कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के पात्र हैं जो 30 दिसंबर, 2023 को शुरू होने वाला है। वेबसाइट के अनुसार, कार्यक्रम शुल्क INR 4,65,000 + जीएसटी है।

लचीली शिक्षा की सुविधा के लिए आईआईएम लखनऊ संकाय द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं और कैपस्टोन प्रोजेक्ट, बिजनेस सिमुलेशन और केस स्टडीज के साथ सीएक्सओ साथियों के साथ नेटवर्किंग के लिए 3 दिवसीय कैंपस विसर्जन कार्यक्रम की कुछ विशेषताएं हैं। कार्यक्रम के सफल समापन पर प्रतिभागियों को समापन प्रमाण पत्र और आईआईएम लखनऊ के कार्यकारी पूर्व छात्र का दर्जा दिया जाएगा, एमेरिटस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है।