अगर ट्रैवेल इंस्पिरेशन की तलाश है, तो घूम आये ग्रीस

3
15

नीला पानी से घिरा, ग्रीस 2,000 द्वीपों का घर है, जिनमें से 160 बसे हुए हैं। अरस्तू, प्लेटो और सुकरात की शानदार भूमि के रूप में दुनिया भर में लोकप्रिय यह प्रतिष्ठित देश अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, रंगीन त्योहारों और गौरवशाली इतिहास के लिए प्रसिद्ध है। ग्रीस की सदाबहार सुंदरता का श्रेय इसके प्राचीन समुद्र तटों, सुरम्य द्वीपों, शानदार पहाड़ों, लुभावने प्राचीन खंडहरों और शानदार स्मारकों को दिया जाता है। ग्रीस उन दुर्लभ जगहों में से एक है जहां प्राचीन इतिहास अभी भी आधुनिक जीवन का हिस्सा है।

एथेंस

एक प्राचीन शहर जहां शहरी ग्रिट तटीय आकर्षण से मिलता है। एक बार नवपाषाण युग में सबसे शक्तिशाली सभ्यताओं में से एक, एथेंस में एक्रोपोलिस से ओलंपियन ज़ीउस के मंदिर तक, प्राचीन अतीत के विशाल वास्तुशिल्प करतबों का प्रभुत्व है। हालांकि, एथेंस के पड़ोस और पीछे की सड़कें जीवंत शहरी रेस्तरां और नुकीली दीर्घाओं के साथ एक सुखद आधुनिक और शांत ऊर्जा प्रकट करती हैं, जो एक बीते युग के अवशेषों के खिलाफ सेट हैं। जो लोग हलचल से राहत चाहते हैं, वे प्राचीन जल और आरामदेह समुद्र तट रिसॉर्ट्स के साथ इसकी चमचमाती तटरेखा पर चहलकदमी कर सकते हैं।

फिरा

ईजियन सागर के ऊपर, एक चक्करदार काल्डेरा के किनारे पर जीवन सेंटोरिनी ग्रीक द्वीपों में सबसे प्रसिद्ध हो सकता है, और इसकी राजधानी, फिरा, समुद्र में ढलान वाली नाटकीय, ऊबड़-खाबड़ चट्टानों में निर्मित प्राचीन सफेदी वाली इमारतों का एक दृश्य है। पुरातत्व संग्रहालय फिरा में फिरा की प्राचीन दुनिया की शुरुआत से मिनोअन कलाकृतियां शामिल हैं, जबकि कई चर्च और मठ इस पोस्टकार्ड-परिपूर्ण गांव के ऐतिहासिक और समकालीन दोनों धार्मिक श्रृंगार की झलक पेश करते हैं। संकीर्ण फुटपाथों के साथ दुकानों और कैफे की खोज करना, और वास्तव में अद्भुत दृश्यों को लेना, दोपहर बिताने का एक इत्मीनान वाला तरीका है।

मायकोनोस टाउन

क्लासिक सफेदी वाली इमारतें इसी नाम के ग्रीक द्वीप के सबसे बड़े शहर मायकोनोस की भूलभुलैया वाली सड़कों को दर्शाती हैं। माटोयियानी स्ट्रीट विशेष रूप से आकर्षक है। 16वीं सदी की मशहूर पवन चक्कियां ऊपर की पहाड़ियों से गांव पर नज़र रखती हैं और पूरी तरह कार्यात्मक बोनी मिल मायकोनोस कृषि संग्रहालय का हिस्सा है। एजियन समुद्री संग्रहालय और लोकगीत संग्रहालय आपको क्षेत्र के समृद्ध सांस्कृतिक और आर्थिक इतिहास का उचित परिचय देंगे।

Comments are closed.