अंडमान द्वीप समूह की यात्रा पर जा रहे है, तो जरूर घूमने जायें हैवलॉक आइलैंड पर

0
15

जहां तक ​​अंडमान में द्वीपों की बात है, हैवलॉक निश्चित रूप से सबसे अधिक पर्यटन अनुकूल है और परिणामस्वरूप सबसे अधिक दौरा किया जाता है। बांस कॉटेज से लेकर लक्जरी विला, महान बहुराष्ट्रीय व्यंजन रेस्तरां, स्मारिका दुकानें, एटीएम और अब (धीमे लेकिन सुलभ) इंटरनेट कैफे तक सभी प्रकार के आवास विकल्प मौजूद हैं। संक्षेप में हेवलॉक, स्वर्ग है। फ़िरोज़ा नीले रंग के साथ क्रिस्टल साफ़ पानी में गोता लगाना एक ऐसा अनुभव है जिसे सभी को अवश्य देखना चाहिए।

हैवलॉक में करने के लिए शीर्ष चीजें

हैवलॉक अपने प्राचीन समुद्र तटों, क्रिस्टल साफ पानी और विभिन्न प्रकार के जल खेलों के लिए जाना जाता है। द्वीप द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए धन्यवाद, हैवलॉक द्वीप एक मज़ेदार चुंबक है जो अंडमान द्वीप समूह की यात्रा पर आने वाले किसी भी व्यक्ति को आकर्षित करता है। यहां हैवलॉक द्वीप पर करने के लिए कुछ और चीजें हैं

कयाकिंग

सुंदर मैंग्रोव वनों के माध्यम से कश्ती के जरिए अपना रास्ता बनाएं, कोई स्नॉर्कलिंग के साथ कयाकिंग क्लब भी कर सकता है या रात में कयाकिंग टूर पर जा सकता है। किसी को तैराकी विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है, कोई भी नौसिखिया इस मज़ेदार गतिविधि का आनंद ले सकता है। हम मज़ेदार अनुभव के लिए प्रमाणित प्रशिक्षक, तनाज़ के साथ कयाकिंग की सलाह देते हैं। इस गतिविधि की लागत लगभग 3000 रुपये से शुरू होती है।

मोमबत्ती की रोशनी में रात्रिभोज

अपने प्रियजन को तारों की रोशनी में रोमांटिक कैंडललाइट डिनर का आनंद दें। हैवलॉक आइलैंड बीच रिसॉर्ट, वाइल्ड ऑर्किड रिसॉर्ट, मुंजोह रिसॉर्ट एक जादुई कैंडललाइट डिनर अनुभव प्रदान करते हैं।

स्कूबा डाइविंग

हैवलॉक द्वीप बेहतरीन बुनियादी ढांचे के साथ अपने स्कूबा डाइविंग अनुभव के लिए बहुत प्रसिद्ध है। अंडमान स्कूबा डाइविंग के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

शॉपिंग

सेवन हेवन में अपने प्रियजनों के लिए कुछ सुंदर स्मृति चिन्ह खरीदें, यह लाइफस्टाइल स्टोर खरीदारों के लिए स्वर्ग है। हाथ से चुने गए, डिज़ाइनर कपड़े और आभूषण उत्तम उपहार बनते हैं।

हाथी समुद्र तट

एलीफेंटा समुद्र तट तक पहुंचने के लिए कोई यहां स्पीडबोट की सवारी से या सुंदर मैंग्रोव जंगल के माध्यम से 1.8 किमी की छोटी यात्रा करके पहुंच सकता है। यह ट्रेक एक पेशेवर गाइड द्वारा निर्देशित होता है और इसे पूरा होने में आमतौर पर लगभग 30-45 मिनट लगते हैं। इस समुद्र तट पर जल क्रीड़ाएँ भी आयोजित की जाती हैं।

मछली पकड़ने का खेल

महान अंडमान सागर में मछली पकड़ने के एक विशेष साहसिक कार्य पर निकलें। इस गतिविधि की अवधि लगभग 2-4 घंटे है। समुद्र के किनारे यात्रा करें और शुरू से ही मछली पकड़ना सीखें।

कैसे पहुँचें हैवलॉक ?

हैवलॉक द्वीप तक समुद्र और हवाई मार्ग से पहुंचा जा सकता है, हालांकि, हैवलॉक की यात्रा करने का सबसे आसान तरीका समुद्र मार्ग होगा। निजी और सरकारी फ़ेरी पड़ोसी द्वीपों (पोर्ट ब्लेयर और नील द्वीप) से संचालित होती हैं। हालाँकि, हम निजी फ़ेरी की सलाह देते हैं, क्योंकि बुकिंग परेशानी मुक्त है और लाइन में प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है, इसे आसान और चिंता मुक्त अनुभव के लिए हमारे माध्यम से बुक किया जा सकता है।