खिली खिली त्वचा और प्राकृतिक ग्लो के लिए सर्वश्रेष्ठ है “आइस रोलर”

0
8

जब आपने सोचा कि आपको अब त्वचा देखभाल उपकरणों की आवश्यकता नहीं है, तो हम आपके लिए और अधिक उपकरण लेकर आए। हाल ही में आइस रोलर्स को लेकर काफी प्रचार हुआ है। आइस रोलर्स एक नई त्वचा देखभाल तकनीक है जो आपको लगभग तुरंत परिणाम देती है, जिसमें आपकी त्वचा को डी-पफ करना, कसना और चमकाना शामिल है।

आइस रोलर क्या है?

एक बर्फ रोलर बिल्कुल वैसा ही है जैसा यह लगता है। यह एक छोटा त्वचा देखभाल उपकरण है, (आमतौर पर ठंड से बचाने के लिए फ्रिज में रखा जाता है) जिसका उपयोग आप अपने चेहरे की मालिश करने के लिए करते हैं। आपके द्वारा खरीदे गए आइस रोलर के प्रकार के आधार पर, उन्हें स्टेनलेस स्टील से बनाया जा सकता है या जेल या पानी से भरा जा सकता है। यह उन्हें लंबे समय तक अत्यधिक ठंडा रखता है ताकि वे अपना जादू चला सकें।

कैसे उपयोग करें आइस रोलर का?

आइस रोलर का उपयोग करना इतना आसान है कि आप इसे अपनी आँखें बंद करके भी उपयोग कर सकते हैं! आप अनिवार्य रूप से इसे अपने चेहरे पर पेंट रोलर की तरह उपयोग करते हैं। कुछ घंटों तक फ्रिज में रखने के बाद, इसे अपने माथे पर, अपनी नाक के नीचे और अपने गालों पर ज़िग-ज़ैग गति में घुमाएँ। हम अनुशंसा करते हैं कि इसे अपने निचले गालों पर ऊपर की ओर घुमाते समय थोड़ा अधिक दबाव डालें क्योंकि इससे आपकी त्वचा को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी। लगभग 10-15 मिनट तक इन गतियों से गुजरें।

आप अपने आइस रोलर का उपयोग दिन में किसी भी समय कर सकते हैं, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप मेकअप मुक्त हों, अपना चेहरा साफ करने के तुरंत बाद इसका उपयोग करें। हम कुछ ही चरणों में इन लाभों के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे।

आइस रोलिंग के फायदे

डिपफिंग – लसीका मालिश के लाभों के समान, बर्फ सेंकने से रक्त प्रवाह को बढ़ाने और तरल पदार्थ को निकालने में मदद मिलती है, जो बदले में सूजन को कम करने में मदद करता है। यह देर रात या सुबह जल्दी उठने के बाद आंखों के नीचे बैग के लिए विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है।

सूजन को कम करें – चाहे आपने हाल ही में एक आक्रामक त्वचा देखभाल उपचार करवाया हो या आपके पास एक कष्टप्रद दाना हो, बर्फ का रोलर आपकी त्वचा को ठीक करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है। बढ़े हुए रक्त प्रवाह और ठंडे अनुप्रयोग के संयोजन से, यह आपकी त्वचा को आराम देगा, लालिमा को कम करेगा, और ठीक होने की गति को बढ़ाएगा।

सिरदर्द – हैंगओवर को कम करने में मदद करता है? निर्जलीकरण? ठंडी सिकाई आपकी त्वचा पर पड़ने वाले प्रभावों को कम करने में मदद कर सकती है। अगली बार जब आप सिरदर्द के साथ उठें, तो हम ठंडे फेस मास्क लगाने और बर्फ रोलर का उपयोग करने की सलाह देते हैं। हो सकता है कि यह पूरी तरह से इलाज न हो, लेकिन इससे काफी मदद मिलती है!

आपकी त्वचा को उत्पाद को अवशोषित करने में मदद करता है – चूंकि आइस रोलर्स आपके चेहरे में रक्त के प्रवाह को उत्तेजित करने में मदद करते हैं, यदि आप उन्हें अपने एएम या पीएम त्वचा देखभाल दिनचर्या के अंत में उपयोग करते हैं, तो वे आपकी त्वचा को आपके उत्पादों को और भी अधिक अवशोषित करने में मदद कर सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने उत्पादों को लगाने के लगभग 5-10 मिनट बाद आइस रोलर का उपयोग करें।