I.N.D.I.A. गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे

नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस से ही संयोजक बनना चाहिए।

0
45

I.N.D.I.A. गठबंधन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को इस गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं संयोजक पद का प्रस्ताव नीतीश कुमार को दिया गया लेकिन उन्होंने ये पद लेने से मना कर दिया। अब ममता बनर्जी से चर्चा के बाद संजोयक पद का फैसला किया जाएगा। बता दें कि I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में 10 पार्टियां शामिल हुई हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस से ही संयोजक बनना चाहिए। गौरतलब है कि आज I.N.D.I.A. गठबंधन की वर्चुअल बैठक हो रही है। इस बैठक की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एवं एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार समेत अन्य नेता नजर आये।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद हैं। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद हैं। बता दें कि बैठक के एजेंडे के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा था कि इस बैठक में सीट बंटवारे के साथ ही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ और कुछ अन्य विषयों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।