जम्मू-कश्मीर में Lashkar-e-Taiba के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार हुआ बरामद

अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ज़ब्त किए गए हैं।

0
70

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ज़ब्त किए गए हैं।

इस खबर की जानकारी पुलिस के एक अफसर ने दी और बताया कि, दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा के राख मोमिन दांगी क्षेत्र में रविवार की रात को विशेष सूचना के आधार पर एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जहाँ तलाशी अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने का पता चला और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद किए गए।

रविवार और सोमवार को एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग पुलिस और सेना के 1 आरआर की संयुक्त टीम ने रख मोमिन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है।

बरामद सामग्री में पांच आईईडी, प्रोग्राम्ड टाइमर डिवाइस और रेडियो नियंत्रित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (RCIED), 6 डेटोनेटर, तीन पिस्तौल, पांच पिस्तौल मैगजीन, 124 नाइन-एमएम राउंड, चार रिमोट कंट्रोल और 13 बैटरी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि, मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।